Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2390067
photoDetails0hindi

Kolkata Rape and Murder Case: देश भर में डॉक्टरों का रहा हड़ताल; तस्वीरों में देखें कैसे जताया विरोध

Kolkata Rape and Murder Case: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की अपील पर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में देशभर के डॉक्टरों ने 24 घंटे तक राष्ट्रव्यापी हड़ताल किया. देश भर के अस्पतालों में गैर-आपातकालीन सेवाएं पूरी तरह बंद रहीं.

 

इंडियन मेडिकल एसोसिएश

1/8
इंडियन मेडिकल एसोसिएश

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में शनिवार को पूरे भारत के डॉक्टरों ने राष्ट्रीय हड़ताल की. कई शहरों में हेल्थ कर्मियों के साथ इस प्रोटेस्ट में आम नागरिकों ने हिस्सा लिया.  यह हड़ताल 24 घंटे तक चला, जिसके चलते देश भर के अस्पतालों में गैर-आपातकालीन सेवाएं पूरी तरह बंद रहीं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने इस बर्बरतापूर्ण घटना की निंदा की और इंसाफ के लिए राष्ट्रव्यापी हड़ताल में देश भर के डॉक्टरों से समर्थन का आग्रह किया था.

 

कोलकाता

2/8
कोलकाता

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं और समर्थकों के साथ आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में रेप और हत्या की शिकार महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग करते हुए एक विरोध रैली में हिस्सा लिया.

 

पुरी

3/8
पुरी

ओडिशा के पुरी में मशहूर रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने समुद्र तट पर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या पर एक मूर्ति बनाकर विरोध जताया.

 

प्रयागराज

4/8
प्रयागराज

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में रेप और हत्या की शिकार डॉक्टर को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाए गए 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बीच डॉक्टरों ने मोमबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

 

एसएसकेएम हॉस्पिटल

5/8
एसएसकेएम हॉस्पिटल

कोलकाता में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टरों ने एसएसकेएम हॉस्पिटल में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया और सरकार से दोषियों को फांसी देने की मांग की.

 

पुणे

6/8
पुणे

महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंशियल डॉक्टर्स (सेंट्रल-एमएआरडी) के मेंबरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में रेप और हत्या की शिकार ट्रेनी डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

नदिया

7/8
नदिया

कोलकाता रेप और हत्या को लेकर नदिया में हेल्थ कर्मियों ने जल्द से जल्द इंसाफ की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

जालंधर

8/8
जालंधर

पंजाब के जालंधर में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल और कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बर्बरता के विरोध में डॉक्टरों और अन्य लोगों ने मोमबत्तियाँ जलाकर विरोध किया.