PM Modi Visit Srinagar: बख्शी स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा, जानें अहम प्वाइंट्स
Advertisement

PM Modi Visit Srinagar: बख्शी स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा, जानें अहम प्वाइंट्स

PM Modi Visit Srinagar: पीएम मोदी का आज जम्मू-कश्मीर का दौरा है. आर्टकल 370 जो कश्मीर को स्पेशन स्टेटस देता था, उसके हटने के बाद यह उनका पहला दौरा होने वाला है. पढ़ें पूरी खबर

PM Modi Visit Srinagar: बख्शी स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, आर्टिकल 370 हटने के बाद पहला कश्मीर दौरा, जानें अहम प्वाइंट्स

PM Modi Visit Kashmir: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार श्रीनगर के दौर पर हैं. वह बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम में हिस्सा लेने पहुंच गए हैं. जहां वह केंद्र शासित प्रदेश में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए ₹5,000 करोड़ 'समग्र कृषि विकास कार्यक्रम' को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री के जरिए पर्यटन क्षेत्र में ₹1,400 करोड़ से अधिक की परियोजनाएं भी शुरू करने का प्रोग्राम है, जिसमें श्रीनगर में 'हज़रतबल तीर्थ का एकीकृत विकास' भी शामिल है.

पीएम मोदी का कश्मीर दौरा

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम के दौरे से पहले श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम को राष्ट्रीय तिरंगे से सजाया गया.
- निगरानी के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि कार्यक्रम स्थल के आसपास दो किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा बलों की पैदल गश्त तेज कर दी गई है.
- मार्ग के किनारे के स्कूल बंद हैं, और हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम की सुरक्षा और सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए गुरुवार को होने वाली बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं.
- श्रीनगर पुलिस ने शहर में ड्रोन और क्वाडकॉप्टर की उड़ान पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
- किसी भी मुश्किल हालात के मद्देनजर झेलम नदी और डल झील में मरीन कमांडो तैनात किए गए हैं.
- भाजपा नेताओं ने कहा कि वे 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद घाटी में पीएम मोदी की पहली रैली में लगभग एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद कर रहे हैं. बख्शी स्टेडियम में होने वाली रैली में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से लोगों के आने की उम्मीद है. 
- नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए सरकारी कर्मचारियों पर कथित रूप से दबाव डालने को लेकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर निशाना साधा है.
- अब्दुल्ला ने दावा किया कि हजारों कर्मचारियों को सुबह होने से पहले इकट्ठा होने के लिए मजबूर किया गया और अनुशासनात्मक कार्रवाई की धमकी के तहत कार्यक्रम स्थल पर ले जाया गया. 

Trending news