ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स पर PM मोदी का संदेश, कही यह बड़ी बात
Advertisement

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स पर PM मोदी का संदेश, कही यह बड़ी बात

नकवी ने आज दरगाह अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर प्रधानमंत्री की “चादर” पेश की और बड़ी तादाद में मौजूद समाज के सभी तबकों के लोगों को उनके पैगाम को पढ़ कर सुनाया. 

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स पर PM मोदी का संदेश, कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली: दरगाह अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें वार्षिक उर्स के अवसर पर आज केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “चादर” पेश की. इस दौरान नकवी ने कहा कि पीएम मोदी, “सूफी-संतों के संस्कार” और “सुशासन के संकल्प” से भरपूर “समावेशी विकास, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण” की “प्रामाणिक शख्सियत”हैं.

यह भी पढ़ें: ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के मौके पर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भेजी चादर, साथ में लिखा खत

नकवी ने आज दरगाह अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर प्रधानमंत्री की “चादर” पेश की और बड़ी तादाद में मौजूद समाज के सभी तबकों के लोगों को उनके पैगाम को पढ़ कर सुनाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा,"ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स के मौके पर दुनिया भर में उनके अनुयायियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. यह वार्षिक उत्सव कौमी एकता और भाईचारे की खूबसूरत मिसाल है. 

उन्होंने आगे कहा-विभिन्न धर्मों, सम्प्रदायों और उनसे जुड़ी मान्यताओं और आस्थाओं का सद्भावपूर्ण सह-अस्तित्व विविधता से भरे हमारे देश की अद्भुत धरोहर है. इस धरोहर को सहेजने और मजबूत बनाने में देश के विभिन्न साधु-संतों, पीर व फकीरों का बहुमूल्य योगदान रहा है. शांति और समरसता के उनके शाश्वत सन्देश ने हमारी सामाजिक-सांस्कृतिक विरासत को सदैव समृद्ध किया है."

fallback

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैगाम में आगे कहा,"अपने सूफी विचारों से समाज में अमिट छाप छोड़ने वाले ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती हमारी महान आध्यात्मिक परंपराओं के आदर्श प्रतीक हैं. प्रेम, एकता, सेवा और सौहार्द की भावना को बढ़ावा देते "गरीब नवाज" के मूल्य और विचार मानवता को हमेशा प्रेरणा देते रहेंगें. ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के वार्षिक उर्स पर दरगाह अजमेर शरीफ पर चादर भेजते हुए मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और देशवासियों के सुख, स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं"

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news