मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी ने की मीटिंग: कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए बताया यह तरीका
Advertisement

मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी ने की मीटिंग: कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए बताया यह तरीका

पीएम ने कहा दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां कोरोना की कई लहरें सामने आईं और अब हमारे देश में भी दूसरी लहर देखने को मिल रही है.

मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी ने की मीटिंग: कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए बताया यह तरीका

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस एक बार फिर वापसी करने को है. इसको देखते हुए वायरस से ज्यादा प्रभावित इलाकों में सख्त पाबंदियों लगा दी गई हैं. वहीं इससे अलर्ट रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए मीटिंग की. इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों ने अपनी-अपनी कीमती राये पेश की. 

यह भी पढ़ें AU की कुलपति की नींद में अजान से खलल पर क्या बोले आईजी रेंज प्रयागराज? पढ़ें खबर

कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को एक साल से ज्यादा हो रहा है. भारत के लोगों ने कोरोना का जिस तरह सामना किया है उसे लोग मिसाल के तौर पर पेश करते हैं. आज देश में 96 फीसद से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं. मृत्यु दर में भी भारत सबसे कम दर वाले देशों में है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने सद्दाम हुसैन और गद्दाफी से की थी PM मोदी की तुलना, अब मिला यह जवाब

पीएम ने कहा दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां कोरोना की कई लहरें सामने आईं और अब हमारे देश में भी दूसरी लहर देखने को मिल रही है. कुछ राज्यों में नए मामलों की तादाद बढ़ रही है. देश के 70 जिलों में ये इजाफा 150 प्रतिशत से ज्यादा है. हमें कोरोना की इस उभरती हुई "सेकंड पीक" को तुरंत रोकना होगा. इसके लिए हमें Quick और Decisive कदम उठाने होंगे.

यह भी पढ़ें: लाउडस्पीकर के साथ अजान से नींद में पड़ता है खलल: जानिए क्या कहता है कानून

पीएम ने कहा,"‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर भी हमें उतनी ही गंभीरता की जरूरत है जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं. हर संक्रमित व्यक्ति के contacts को कम से कम समय में ट्रैक करना और RT-PCR टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है. हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा. हमें छोटे शहरों में "रेफरल सिस्टम" और "एम्बुलेंस नेटवर्क" के ऊपर विशेष ध्यान देना होगा."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news