केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की फिर बढ़ीं मुश्किलें, अब नासिक पुलिस ने नोटिस भेजकर बुलाया थाने
Advertisement

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की फिर बढ़ीं मुश्किलें, अब नासिक पुलिस ने नोटिस भेजकर बुलाया थाने

 मंगलवार को सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के खिलाफ काबिले एतराज़ बयान देने के मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने राणे को गिरफ्तार किया था.

Union Minister Narayan Rane, File Photo

मुंबई: मरकज़ी वज़ीर नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) की मुश्किलें में आए दिन इज़ाफ़ा होता जा रहा. अब महाराष्ट्र की नासिक पुलिस ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर विवादित टिप्पणी के मामले में नोटिस भेजकर 2 सितंबर को थाने में पेश होने के लिए कहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बाताया दूसरी तरफ़ राणे भी आज बंबई हाई कोर्ट में अपने ख़िलाफ़ दायर एफ़आईआर को ख़ारिज करवाने के लिए अपील करेंगे.

गौरतलब है कि मंगलवार को सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के खिलाफ काबिले एतराज़ बयान देने के मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने राणे को गिरफ्तार किया था. बाद में उन्हें जमानत (Bail) जिससे में महाराष्ट्र सियासत ने अगल रंग ले लिया था और रियासत भर में जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे.

ये भी पढ़ें: शिवसेना ने 'सामना' में साधा नारायण राणे पर निशाना, कहा- केन्द्र सरकार का सिर शर्म से झुका दिया

रियासत भर में हुकमारं जमात शिव सेना और राणे की भारतीय जनता पार्टी के हिमायतियों के बीच कई जगह हिंसक संघर्ष भी हुआ. वहीं, आज को भी मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के आवास के बाहर पुलिसकर्मी तैनात हैं.

इससे पहले मंगलवार देर रात महाड़ की एक अदालत ने राणे को ज़मानत दे दी. राणे के ख़िलाफ़ मुंबई से 165 किलोमीटर दूर रायगढ़ ज़िले के महाड़ में एफ़आईआर दर्ज कराई गई थी. मजिस्ट्रेट ने उन्हें हिरासत में लेने के पुलिस के आग्रह को ठुकरा दिया मगर राणे को महाड़ पुलिस स्टेशन में पेश होने का निर्देश दिया. ज़मानत मिलने के बाद नारायण राणे ने ट्वीट कर लिखा- "सत्यमेव जयते."

ये भी पढ़ें: Afghanistan: तालिबान के राज में कलाकारों की आई मुसीबत, कहा- बदल लें अपना पेशा

क्या है मामला
काबिले ज़िक्र है कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने दावा किया कि 15 अगस्त को जनता को खिताब करते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) यह भूल गए थे कि आजादी को कितने साल पूरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि भाषण के बीच में वह अपने सहयोगियों से पूछ रहे थे कि स्वतंत्रता दिवस को कितने साल हुये हैं. राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को 'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान कहा, "यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हुए हैं. भाषण के दौरान वह पीछे मुड़ कर इस बारे में पूछताछ करते नजर आए थे. अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता."

Zee Salaam Live TV:

Trending news