Afghanistan: तालिबान के राज में कलाकारों की आई मुसीबत, कहा- बदल लें अपना पेशा
Advertisement

Afghanistan: तालिबान के राज में कलाकारों की आई मुसीबत, कहा- बदल लें अपना पेशा

मंगलवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस में उनसे पूछा गया कि तालिबान गायकों और फिल्म निर्माताओं को अपना काम जारी रखने की इजाजत देगा? 

File Photo

नई दिल्ली: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हालात बदतर होते जा रहे हैं. हालांकि तालिबान कह रहा है कि वहां के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. मंगलवार की शाम तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद (Zabihullah Mujahid) ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बड़ी बात कही है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में गायक, कलाकारों को लेकर कहा है कि अगर वो अपने पेशा बदल लें तो बेहतर है. 

मंगलवार की शाम प्रेस कांफ्रेंस में उनसे पूछा गया कि तालिबान गायकों और फिल्म निर्माताओं को अपना काम जारी रखने की इजाजत देगा? इसके जवाब में जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अगर शरिया के खिलाफ आकलन किया जाता है तो उन्हें अपना पेशा बदल लेना चाहिए. 

यह भी देखिए: तालिबान ने दी बड़ी चेतावनी, किसी पेशवर और अफगानिस्तानी को नहीं जाने दिया जाएगा बाहर

तालिबान की इसी सख्ती को देखते हुए फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई हस्तियां अफगानिस्तान छोड़ने को मजबूर हो गई हैं. कोई स्टार हिंदुस्तान तो कई अन्य मुल्कों की जानिब जा रहे हैं. 

कॉमेडियन नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वैन का किया कत्ल
बता दें कि जुलाई महीने में तालिबान ने मशहूर कॉमेडियन  व टिकटॉकर नजर मोहम्मद उर्फ खाशा ज्वैन का बेरहमी से कत्ल कर दिया था. शुरुआत में तालिबान इस कत्ल के पीछे अपना हाथ होने से इनकार कर दिया था हालांकि बाद में उसने पूरे मामले में खुद के मुलव्विस होने की बात कुबूल करली थी. बता दें कि कॉमेडियन मजर मोहम्मद के कत्ल से पहले एक वीडियो सामने आया था जिसमें तालिबानी उन्हें गाड़ी में बैठाकर थप्पड़ मार रहे थे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news