UP असेंबली का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, अजय लल्लू समेत कई हिरासत में

कांग्रेस सूबाई सद्र अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा की कयादम में कांग्रेस कारकुन असेंबली के घेराव के लिए सड़क पर उतरे थे. 

UP असेंबली का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, अजय लल्लू समेत कई हिरासत में

लखनऊ: शहरियत तरमीमी कानून (CAA) के खिलाफ हुए तशद्दुद में शामिल होने के इल्ज़ाम में लखनऊ पुलिस ने जबसे कांग्रेस अक्लियती सेल के सद्र शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया है, तब से राजधानी में सियासी पारा बढ़ गया है. एक बार फिर इस गिरफ्तारी की मुखालिफत में असेंबली का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों की पुलिस से साथ झड़प हुई. हालांकि पुलिस ने किसी तरह की ताकत का इस्तेमाल नहीं किया. इस दौरान कांग्रेस कारकुनों की कयादत कर रहे कांग्रेस सद्र अजय कुमार लल्लू और लेजिस्लेचर लीडर आराधना मिश्रा समेत कई कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. 

कांग्रेस सूबाई सद्र अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा की कयादम में कांग्रेस कारकुन असेंबली के घेराव के लिए सड़क पर उतरे थे. मुज़ाहिरे की जानकारी पहले से होने की वजह से बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी. पुलिस ने कांग्रेसी कारकुनों पार्टी गेट पर ही रोका था. इस बीच कारकुनों और पुलिस में ज़बरदस्त धक्का-मुक्की हुई. कांग्रेस सद्र अजय कुमार लल्लू पुलिस से बहस करते हुए भी देखे गए. बवाल बढ़ने से पहले ही पुलिस ने अजय कुमार लल्लू और आराधना मिश्रा के साथ कुछ और कारकुनों को हिरासत में ले लिया. 

कांग्रेस सूबाई सद्र अजय कुमार लल्लू ने अपने twitter हैंडल से शाहनवाज़ आलम की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा है, 'अक्लियती सेल के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम जी का न मुकदमें में नाम है,न चार्जशीट में नाम है, बुनियाद क्या है? बुनियाद जुल्म है? क्या हम नौजवानों, किसानों, गरीबों की आवाज़ उठा रहे है गलत कर रहे है? आपके हाथ में ताक़त है तो हमें दबा देंगे,जेल भेज देंगे? चलाईये लाठी हम तैयार है!'

बता दें कि लखनऊ पुलिस ने पीर की रात करीब 8 बजे कांग्रेस में अक्लियती सेल के सद्र शाहनवाज आलम को उनके घर से गिरफ्तार किया था. उन पर CAA के पुर तशद्दुद हुए 19 दिसंबर,2019 के मुज़ाहिरों में शामिल होने का इल्ज़ाम है. पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया, तभी से कांग्रेस कारकुनों का बवाल जारी है. रात में उन्होंने हज़रतगंज कोतवाली के अहाते में भी हंगामा किया था. तब पुलिस को कांग्रेस कारकुनों पर लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा था.

Zee Salaam Live TV