पंजाब: पाकिस्तान की ISI के लिए कर रहा था जासूसी, पुलिस ने होशियारपुर में दबोचा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2233147

पंजाब: पाकिस्तान की ISI के लिए कर रहा था जासूसी, पुलिस ने होशियारपुर में दबोचा

Punjab:  पंजाब के होशियारपुर जिले में पुलिस ने गु्प्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले चार से होशियार में रह रहे थे. 

 

पंजाब: पाकिस्तान की ISI के लिए कर रहा था जासूसी, पुलिस ने होशियारपुर में दबोचा

Punjab: पंजाब पुलिस लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने होशियारपुर जिले के एक व्यक्ति को पाकिस्तान की आईएसआई (ISI ) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें भारत विरोधी गतिविधियों के आयोजन में ISI की मदद करने के लिए अरेस्ट किया गया है.

पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति पर भारतीय सेना की तैनाती समेत कई संवेदनशील जानकारी अपने मोबाइल फोन के जरिए पाकिस्तान को मुहैया करा रही है. 

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार रात होशियारपुर में फगवाड़ा रोड पर एक रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक से हरप्रीत सिंह नामक को पकड़ लिया. तरनतारन जिले का रहने वाला आरोपा सिंह वर्तमान में यहां विजय नगर इलाके में रह रहा था.

 ISI से कैसे हुआ संपर्क?
पुलिस के मुताबिक, वह पिछले चार साल से शहर में रह रहे थे. वो दो बार विजिटर वीजा पर पाकिस्तान की यात्रा कर चुके हैं. इसी दौरान वहां उसकी मुलाकात ISI अफसरों से हुई थी. उन्होंने बताया कि वह सोशल मीडिया एप्पस व्हाट्सएप के जरिए आईएसआई अफसरों के कॉन्टैक्ट में था.

ISI की किस तरह की मदद
पुलिस ने बताय कि  आरोपी सिंह ने जाली दस्तावेजों का उपयोग करके भारतीय सिम कार्ड खरीदे और देश विरोधी गतिविधियों को आयोजित करने के लिए इन सिम कार्डों के जरिए से व्हाट्सएप और दूसरे इंटरनेट एप्लिकेशन का उपयोग करके आईएसआई अफसरों की मदद की.

पूछताछ जारी
पुलिस ने जांच के दौरान के आरोपी के पास से एक बैग बरामद किया है, जिसमें एक आधार कार्ड, एक पासपोर्ट, कुछ भारतीय करेंसी और एक मोबाइल शामिल है. एक पुलिस अफसर ने कहा, "सिंह से पूछताछ जारी है. पूछताछ करने के बाद पुलिस बाद में और खुलासे करेगी."

Trending news