रांची: विरोध प्रदर्शन में दो लोगों की मौत, कल तक के लिए इंटरनेट बंद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1215561

रांची: विरोध प्रदर्शन में दो लोगों की मौत, कल तक के लिए इंटरनेट बंद

Prophet Muhammad Protest: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने प्रोफेट मोहम्मद के खिलाफ विवाद बयान दिया था, जिसके बाद देश के अलग-अलग इलाको में विरोध प्रदर्शन हुए. इसमें कई प्रदर्शन हिंसक हो गए. 

Protest in Ranchi

Prophet Muhammad Protest: पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुए. इसी कड़ी में झारखंड के रांची में भी विरोध प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शन में हिंसा हुई जिसके बाद पुलिस ने इसे कंट्रोल करने के लिए फायरिंग की. फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. हिंसक प्रदर्शन में 10 के करीब पुलिस वाले भी जख्मी हुए हैं. राजेंद्र मेडिकल साइंस के ओहदेदारों ने बताया कि जिन लोगों को राजेंद्र मेडिकल लाया गया था उनमें से दो लोगों ने  गंभीर जख्मों की वजह से दम तोड़ दिया.

बताया जाता है कि कल यानी 10 जून को जो हादसा हुआ उसमें पत्थरबाजी हुई. गाड़ियों को नुक्सान पहुंचाया गया. इसके अलावा प्रोटेस्ट में कई लोग घायल हुए. गोली लगने से जिन लोगों की मौत हुई है उनमें एक मोहम्मद शाहिद भी हैं. जिस इलाके में हिंसा हुई है वहां हालात को काबू में करने के लिए जिला इंतजामिया ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. इलाके में शनिवार को कल सुबह 6 बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है. रांची पुलिस के DIG अनीस गुप्ता ने कहा कि इलाके में थोड़ा तनाव है लेकिन हालत काबू में हैं. 

यह भी पढ़ें: करगिल के गुनहगार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस बात की खाई थी कसम

प्रोफेट मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में खाड़ी देशों की तरफ से आपत्ति जताए जाने के बाद देश के कई हिस्सों में जुमा की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुए.  पंजाब में विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने भाजपा से निष्काशित नेता की गिरफ्तारी की मांगी की जबकि उत्तर प्रदेश में जुमा की नमाज के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी की. 

दिल्ली पुलिस ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा समेत 31 लोगों जिनमें AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और विवादिद पुजारी यति नरसिम्हानंद शामिल हैं के खिलाफ नफरत फैलाने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में FIR दर्ज की है. 

 

fallback

Video:

Trending news