ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048447

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल; जानें पूरा मामला

Rafael Nadal: 37 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन में अपनी वापसी पर प्रभावित करते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए डोमिनिक थिएम और जेसन कुब्लर को हराया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल; जानें पूरा मामला

Rafael Nadal: स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल चोट के वजह से ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में नहीं खेलेंगे. 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने यह फैसला पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के दौरान मांसपेशियों में लगी चोट के वजह से लिया है. राफेल नडाल ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि वह सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं और इलाज के लिए घर वापस जा रहे हैं.

चोट से जुझ रहे हैं नडाल
नडाल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर लिखा, "सभी को हेलो, ब्रिस्बेन में मेरे आखिरी मैच के दौरान मेरी मांसपेशियों में एक छोटी सी समस्या थी, जैसा कि आप जानते हैं कि मैं चिंतित था. एक बार जब मैं मेलबर्न पहुंचा तो मुझे एमआरआई कराने का मौका मिला और मेरी मांसपेशियों में माइक्रो टियर है, उस हिस्से में नहीं, जहां मुझे चोट लगी थी और यह अच्छी खबर है."

वापस जा रहे हैं स्पेन
आगे उन्होंने लिखा, "अभी मैं पांच सेटों के मैचों में खेलने के लिए तैयार नहीं हूं. मैं अपने डॉक्टर को दिखाने और आराम करने के लिए वापस स्पेन जा रहा हूं." पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिप फ्लेक्सर की चोट के वजह लगभग एक साल तक बाहर रहने के बाद नडाल ने ब्रिस्बेन में वापसी की.

इस वजह से करना पड़ा था हार का सामना
37 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्रिस्बेन में अपनी वापसी पर प्रभावित करते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए डोमिनिक थिएम और जेसन कुब्लर को हराया था. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ साढ़े तीन घंटे की चुनौतीपूर्ण क्वार्टर फाइनल हार में उनकी वापसी फीकी कर दी. 5 जनवरी की रात के मैच के दौरान, वह पैर की समस्या से जूझ रहे थे, जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news