Rahul Gandhi ने बताया गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस; बोले ऐसे हरा सकते हैं BJP को
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1488643

Rahul Gandhi ने बताया गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस; बोले ऐसे हरा सकते हैं BJP को

Rahul Gandhi on Gujarat Election Result: गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि आखिर गुजरात में कांग्रेस की हारने की क्या वजह थी. 

Rahul Gandhi ने बताया गुजरात में क्यों हारी कांग्रेस; बोले ऐसे हरा सकते हैं BJP को

Rahul Gandhi on Gujarat Election Result: गुजरात में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और बीजेपी की प्रचंड जीत हुई. अब इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि गुजरात में कांग्रेस किस कारण से हारी. आपको बता दें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंच गई हैं.

राहुल गांधी ने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की हार का बहुत बड़ा कारण आम आदमी पार्टी है. उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान कहा है कि गुजरात में आप प्रॉक्सी थी. राहुल कहते हैं कि बीजेपी इस बारे में बिलकुल स्पष्ट है कि वह कौन है. उन्होंने हिंदुस्तान का बंटवारा किया और वे नफरत फैलाने का काम करती है. जिस दिन कांग्रेस समझ जाएगी कि वह क्या नहीं है वह चुनाव जीत जाएगी.

इकलौती कांग्रेस हरा सकती है बीजेपी को

राहुल गांधी ने दावा किया कि इकलौती कांग्रेस बीजेपी को हरा सकती है. क्योंकि यह विचारधारा पर आधारित और उसपर चलने वाली पार्टी है. इसके अलावा राहुल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह फांसीवाद पार्टी है.

अशोक गहलोत ने भी आप को ठहराया जिम्मेदार

इसके साथ ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आम आदमी पार्टी को कांग्रेस की हार का जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की कांग्रेस की हार में बहुत बड़ी भूमिका है. गहलोत ने कहा कि आप जहां भी जाती है वहां झूठ बोलती है.

ऐसा था गुजरात चुनाव में पार्टियों का प्रदर्शन

गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 156 सीटे हासिल की थीं. वहीं कांग्रेस के खाते में 17 सीटें आईं थीं और आम आदमी पार्टी के हिस्से में 5 सीटें. बीजेपी की इस जीत ने कांग्रेस के 1985 में कायम करे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. उस दौरान कांग्रेस ने 149 सीटें हासिल की थी.

Zee Salaam Live TV

Trending news