राहुल गांधी ने सालों पुराने अपने ही कुछ भरोसेमंद साथियों को ट्विटर पर कर दिया Unfollow, जाने क्या है असली वजह
Advertisement

राहुल गांधी ने सालों पुराने अपने ही कुछ भरोसेमंद साथियों को ट्विटर पर कर दिया Unfollow, जाने क्या है असली वजह

राहुल गांधी के ट्विटर पर 18. 8 मिलियन फोलोवर है और वह खुद 274 लोगों को अनफॉलो करते हैं. इन में कई पार्टी के नेता और पत्रकार भी शामिल हैं

राहुल गांधी,  फाइल फोटो

नई दिल्लीः बड़े लीडर और सेलिब्रिटी के सोशल मीडिया अकांउट पर उनके फॉलोअर्स की तादाद अक्सर खबरें बनती रहती हैं. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के फॉलोअर्स की तादाद को लेकर भी खबरें बनती रहती है. लेकिन मंगल को कांग्रेस पार्टी के साबिक सदर राहुल गांधी के जरिए अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ खास लोगों को अनफॉलो किए जाने को लेकर दिनभर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. सियासी हल्कों और मीडिया में दिन भर कयास लगाया जाता रहा कि आखिर ऐसा क्यों हुआ और वे कौन लोग हैं जिन्हें राहुल गांधी अनफॉलो कर रहे हैं.  गौरतलब है कि राहुल गांधी के ट्विटर पर 18. 8 मिलियन फोलोवर है और खुद 274 लोगों को फॉलो करते हैं. इन में कई पार्टी के नेता और पत्रकार भी शामिल हैं. आज उनका अकाउंट हिज्बे मुखालिफ रहनुमाओं में सबसे ज्यादा एक्टिव है.

... तो ये थी असली वजह 
शाम तक इस बात का खुलासा हो गया कि राहुल गांधी ने किन लोगों को और किस वजह से अनफॉलो किया है. जिन लोगों को अनफॉलो किया गया उनके नाम निखिल अल्वा, कौशल विद्यार्थी, बैजू समेत कुछ और लोग हैं. ये सभी कांग्रेस पार्टी दफ्तर में काम करने वाले स्टाफ हैं. इनमें निखिल अल्वा पहले राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को देखते थे लेकिन अब यह काम अलंकार सवई करते हैं. इनमें से कुछ लोग काफी लंबे वक्त से राहुल गांधी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर राहुल गांधी को अपने स्टाफ को क्यों फॉलो करना चाहिए? यह सवाल ऑफिस के ही लोगों ने उठाया था और इसी वजह से उन्होंने आज अपने कुछ स्टाफ को अनफॉलो कर दिया.  

 पहले क्यों मची खलबली 
इस मामले को लेकर खलबली इसलिए भी मच गई क्योंकि कांग्रेस में इस बात की चर्चा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी मिल कर पार्टी में बड़े बदलाव करने जा रहे हैं. इसलिए शुरू में लोगों को लगा कि बदलाव का यह काम राहुल गांधी ने अपने दफ्तर से ही शुरू कर दिया हो और उन लोगों को अपने ट्विटर अकाउंट से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया हो. 

Zee Salaam Live Tv 

Trending news