पटना के इस कॉलेज ने तोड़े कैंपस प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, छात्रों को ग्रेजुएशन से पहले ही मिल गई 52 लाख की नौकरी
Advertisement

पटना के इस कॉलेज ने तोड़े कैंपस प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, छात्रों को ग्रेजुएशन से पहले ही मिल गई 52 लाख की नौकरी

आईआईटी पटना (IIT Patna) में अब तक 109 कंपनियां सेलेक्शन प्रॉसेस मुकम्मल कर चुकी हैं. गुजश्ता साल के मुकाबल इस साल 45 ज्यादा कंपनियों ने  कैंपस प्लेसमेंट के लिए  पटना आईआईटी का रुख किया. 

पटना के इस कॉलेज ने तोड़े कैंपस प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड, छात्रों को ग्रेजुएशन से पहले ही मिल गई 52 लाख की नौकरी

पटना: आईआईटी पटना (IIT Patna) के छात्रों ने इस साल कैंपस प्लेसमेंट के मामले में पिछले तमाम रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. कोरोना के बावजूद आईआईटी पटना (IIT Patna) के छात्रों ने अपनी सलाहियत और काबिलियत की बुनियाद पर कैंपस प्लेसमेंट के सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए.

आईआईटी पटना (IIT Patna) में अब तक 109 कंपनियां सेलेक्शन प्रॉसेस मुकम्मल कर चुकी हैं. गुजश्ता साल के मुकाबल इस साल 45 ज्यादा कंपनियों ने  कैंपस प्लेसमेंट के लिए  पटना आईआईटी का रुख किया. जबकि गुजश्ता साल सिर्फ 105 कंपनियां ही प्लेसमेंट के लिए आई थीं.

ये भी पढ़ें: CM योगी आदित्यनाथ ने दी रमज़ान की शुभकामनाएं, मुसलमानों से की यह अपील

बीटेक के छात्रों ने सबसे ज्यादा पैकेज पाने का नया रिकॉर्ड बनाया
कोरोना के बावजूद आईआईटी पटना (IIT Patna) में इसबार छात्रों को बेहतरीन प्लेसमेंट मिला. इसी कड़ी में बीटेक फाइनल ईयर के छात्रों ने सबसे ज्यादा पैकेज हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया.

ये भी पढ़ें: बिहार: मंत्री जी के फेक अकाउंट से उन्हीं के परिवार से मांगे पैसे, आप भी हो जाएं सतर्क

छात्र को 52 लाख का पैकेज
रिपोर्ट ते मुताबिक, आईआईटी पटना के फाइनल ईयर के छात्र को सबसे ज्यादा 52.50 लाख रुपए का सालाना पैकेज का ऑफर हुआ है और ऑफर एमटीएक्स ग्रुप ने किया है. उसके बाद दूसरा सबसे बड़ा पैकेज 47 लाख का है, जो डीई शॉ कंपनी की तरफ से ऑफर हुआ है. तीसरा सबसे बड़ा ऑफर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने किया है. जो कि 43.50 का लाख है. इस बार करीब दस कंपनियों ने सालाना 30 लाख से ऊपर का पैकेज ऑफर किया है.

ये भी पढ़ें: CIL Jobs: कॉल इंडिया लिमिटेड ने मांगे हैं आवेदन, 2 लाख तक होगी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

ईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट
आईआईटी पटना  में इस बार सबसे ज्यादा आईटी सेक्टर में प्लेसमेंट हुआ है. उसके उलावा फाइनेंस, कोर, एनालिटिक्स और कंसल्टिंग के लिए प्लेसमेंट हुए हैं. आईआईटी पटना ने बताया कि बीटेक के कुल 121 छोत्रों में से 146 का अब तक प्लेसमेंट  हो चुका है. 

Zee Salam Live TV:

Trending news