आज 12 बजे जारी होंगे MP Board के 10वीं जमात के नतीजे, इस तरह करें चेक
Advertisement

आज 12 बजे जारी होंगे MP Board के 10वीं जमात के नतीजे, इस तरह करें चेक

ऑफिशियल वेबसाइट और थर्ड पार्टी वेबसाइट http://www.indiaresults.com/select-state.htm पर रिजल्ट डाउनलोड करने के पूरे स्टेप्स दिए गए हैं

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) की 10वीं  बोर्ड इम्तिहानात का रिजल्ट (MP Board Result 2002) आज दोपहर 12 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए तलबा को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की ज़रूरत पड़ेगी. रिजल्ट जारी होने के बाद तलबा ऑफिशियल वेबसाइट  http://mpbse.nic.in/ के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी चेक कर सकेंगे. 

ऑफिशियल वेबसाइट और थर्ड पार्टी वेबसाइट http://www.indiaresults.com/select-state.htm पर रिजल्ट डाउनलोड करने के पूरे स्टेप्स दिए गए हैं. 

कोरोना बोहरान के चलते इस बार 10वीं बोर्ड इम्तिहानात का रिज़ल्ट जारी करते वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का इनेकाद भी नहीं किया जाएगा. साथ ही टॉपर्स को राजधानी भोपाल भी नहीं बुलाया जाएगा. एमपी बोर्ड के 12वीं के इम्तिहानात में शामिल तलबा को सलाह दी गई है कि वे अभी से अपना एडमिट कार्ड रख लें, ताकी रिजल्ट जारी होने के बाद चेक कर सकें.

बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षा में कुल 11 लाख तलबा शामिल हुए थे. इम्तिहानात में नकल न हो इसके लिए भी इम्तिहानात के दौरान सख्त सिक्योरिटी का इंतेज़ाम किया गया था. 

एमपी बोर्ड की 10वीं के इम्तिहानात का रिजल्ट ऐसे करें चेक
1-एमपी बोर्ड 10वीं का रिज़ल्ट चेक करने के लिए तलबा सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  http://mpbse.nic.in/ पर जाएं. उसके बाद रिज़ल्ट लिंक पर क्लिक करें. फिर अपनी पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें. जिसके बाद रिज़ल्ट आपके सामने होगा. रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट थर्ड पार्टी वेबसाइट पर ऐसे करें चेक
एमपी बोर्ड रिजल्ट थर्ड पार्टी वेबसाइट पर चेक करने के लिए सबसे पहले www.indiaresults.com पर जाएं. उसके बाद रिजल्ट पर सेलेक्ट करें. फिर अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर करें. जिसके बाद एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा. साथ ही रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

Trending news