कल्याण सिंह के नाम पर होगा उत्तर प्रदेश के 6 जिलों की सड़कों का नामकरण
Advertisement

कल्याण सिंह के नाम पर होगा उत्तर प्रदेश के 6 जिलों की सड़कों का नामकरण

कल्‍याण सिंह का शनिवार रात लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में निधन हो गया. वह 89 वर्ष के थे. 

File Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के नाम पर प्रदेश के छह जिलों की सड़कों का नामकरण किया जाएगा. प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पत्रकारों को बताया कि अयोध्या, लखनऊ, प्रयागराज, अलीगढ़, बुलंदशहर और एटा की एक-एक सड़कों का नामकरण कल्‍याण सिंह के नाम पर किया जाएगा.

उन्होंने कहा, "राम मंदिर के लिए उनके योगदान को आने वाली और वर्तमान पीढ़ी कभी भुला नहीं पाएगी. उन्होंने राम और राम भक्तों के लिए अपनी सत्ता कुर्बान कर दी लेकिन किसी राम भक्त पर कोई आंच नहीं आने दी, ऐसे बाबूजी के नाम पर सड़कों का नामकरण किया जाएगा. इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दे दिये गये हैं."

कल्‍याण सिंह का शनिवार रात लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में निधन हो गया. वह 89 वर्ष के थे. आज यानी सोमवार को उनका अंतिम संस्कार होगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news