रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 का नया संस्करण किया लाॅन्च, क्लासिक की इतनी लाख इकाई बेच चुकी है कम्पनी
Advertisement

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 का नया संस्करण किया लाॅन्च, क्लासिक की इतनी लाख इकाई बेच चुकी है कम्पनी

रॉयल एनफील्ड के कार्यकारी निदेशक बी गोविंदराजन ने कहा कि मध्यम वजन मोटरसाइकिल खंड पर ध्यान केंद्रित कर हमें विश्वास है कि नई क्लासिक 350 हमारी वृद्धि और हमारी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाएगी. 

क्लासिक 350

नई दिल्लीः रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को कहा कि उसने देश में क्लासिक 350 मोटरसाइकिल का बिल्कुल नया संस्करण पेश किया है जिसकी चेन्नई में एक्स-शोरूम कीमत 1.84 लाख रुपये से शुरू होती है. आयशर मोटर्स का एक हिस्सा मानी जानी वाली इस कंपनी ने कहा कि क्लासिक ने 12 वर्षों में और 30 लाख से अधिक मोटरसाइकिलों के बाद, अपनी खुद की विरासत का निर्माण किया है, और नई क्लासिक 350 इस विरासत को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है. नई क्लासिक की कीमत 1,84,374 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) से शुरू होगी.

 

 

राइडर को नया अनुभव देगी यह बाइक 
नई क्लासिक 350 में 349 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 20.2 बीएचपी का पावर जेनेरेट करता है. कंपनी ने कहा कि भारत और ब्रिटेन में रॉयल एनफील्ड के दो प्रौद्योगिकी केंद्रों के डिजाइनरों और इंजीनियरों द्वारा डिजाइन और विकसित नई क्लासिक 350 को एक शानदार अनुभव वाली बाइक बनाने की तरफ विशेष ध्यान दिया गया है. रॉयल एनफील्ड के कार्यकारी निदेशक बी गोविंदराजन ने कहा कि मध्यम वजन मोटरसाइकिल खंड पर ध्यान केंद्रित कर हमें विश्वास है कि नई क्लासिक 350 हमारी वृद्धि और हमारी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाएगी. 

क्लासिक 350 के अबतक 30 लाख माॅडल बेच चुकी है कंपनी 
आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा कि 2008 में पेश की गई क्लासिक 350, एक आधुनिक और सक्षम मोटरसाइकिल थी जो ब्रिटिश मोटरसाइकिल उद्योग के सुनहरे दिनों से युद्ध के बाद की कालातीत स्टाइल का प्रतीक थी. इसकी आकर्षक डिजाइन और सादगी ने निर्भरता के साथ क्लासिक को वैश्विक लोकप्रियता तक पहुंचा दिया और यह मध्यम भार वाले (250-750 सीसी) मोटरसाइकिल खंड को फिर से परिभाषित करने की तरफ आगे बढ़ा. उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वास है कि अविश्वसनीय रूप से परिष्कृत बिल्कुल नई क्लासिक 350 एक बार फिर से विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ेगी. 

 

Zee Salaam Live Tv

Trending news