हिंदू तबक़े का मतलब BJP नहीं, सियासी लड़ाई को हिंदुओं से न जोड़ें: भैयाजी जोशी
Advertisement

हिंदू तबक़े का मतलब BJP नहीं, सियासी लड़ाई को हिंदुओं से न जोड़ें: भैयाजी जोशी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS के जनरल सेक्रेट्री सुरेश भैयाजी जोशी ने एक अहम बयान देते हुए सियासी और समाजी हलक़ों में हलचल पैदा कर दी है. भैयाजी जोशी ने कहा कि बीजेपी की मुख़ालफ़त के मायने हिंदुओं की मुख़ालफ़त नहीं है

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS के जनरल सेक्रेट्री सुरेश भैयाजी जोशी ने एक अहम बयान देते हुए सियासी और समाजी हलक़ों में हलचल पैदा कर दी है. भैयाजी जोशी ने कहा कि बीजेपी की मुख़ालफ़त के मायने हिंदुओं की मुख़ालफ़त नहीं है।

ये बयान भैयाजी जोशी ने गोवा में मुनक़़्किद एक प्रोग्राम में दिया।अपने ख़िताब में भैयाजी जोशी ने कहा कि भारत कभी ख़त्म ना होने वाला मुल्क है और भारत की तरह ही हिंदू तबक़े का भी कभी ख़ात्मा नहीं होगा। भैयाजी जोशी का कहना है कि हिंदू तबक़े का मतलब भारतीय जनता पार्टी नहीं है। और बीजेपी की मुख़ालफ़त करना हिंदुओं की मुख़ालफ़त करना नहीं है।

उन्होंने मज़ीद कहा कि सियासी लड़ाई जारी रहेगी लेकिन इसे हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए और जो भी भारत में काम करना चाहता है, उसे हिंदुओं के साथ और उनके फ़लाह के लिए काम करना चाहिए. क़दीमी दौर से ही हिंदुओं ने भारत के उरुज और ज़वाल को देखा है। भारत को हिंदू तबक़े से अलग करके नहीं देखा जा सकता. हिंदू हमेशा इस मुल्क के मरकज़ में रहे हैं।

जोशी ने आगे कहा कि भारत कभी खत्म नहीं होगा. यह वाहिद ऐसा मुल्क है जिसने  इस हद तक ज़वाल देखा है. इसके बाद भी यह हमेशा आगे बढ़ता रहा है। भारत ताक़यामत क़ायम रहेगा और इसका मतलब ये है कि हिंदू तबक़ा भी कभी ख़त्म नहीं होगा।

Trending news