कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकार्ड, 1.45 लाख से ज्यादा नए मामले, 794 की मौत

कुल कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले में भारत फिलहाल दुनिया में अमेरिका (US) और ब्राजील (Brazil) के बाद तीसरे नंबर पर है.

 कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकार्ड, 1.45 लाख से ज्यादा नए मामले, 794 की मौत

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में आए दिन तेजी से इज़ाफा हो रहा है. कोरोना की दूसरी लहर देश में बड़ी तेजी से फैल रही है. पिछले कुछ दिनों के अंदर देश में 10 लोख से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में एक लाख 45 हजार 384 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद से कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 1,32,05,926 हो गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे के अंदर 794 लोगों की मौत हुई है. इस नए आंकड़े को लगा कर मरने वालों की तादाद बढ़ कर 1,68,436 हो गई है. 

ये भी पढ़ें: लापरवाही के चलते हिंदू रीति-रिवाज से हो गया मुस्लिम महिला का अंतिम संस्कार, जानिए कहां हुई लापरवाही

गौरतलब है कि आज लगातार चौथे दिन कोरोना ममलों की तादाद एक लाख से ज्यादा दर्ज की गई है. सबसे परेशानी वाली बात ये है कि देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों संख्या 10 लाख से पर कर गई है.करीब 47 फीसदी एक्टिव केस पिछले 10 दिनों में जुड़े हैं. देश में पिछले सात दिनों में औसतन हर दिन 55,205 से ज्यादा एक्टिव केस जुड़े हैं. कुल कोरोना संक्रमण के मामले में भारत फिलहाल दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: कोरोना के सबब रद्द हुआ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस एग्जाम, यहां देखें नया शेड्यूल

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में जारी कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत  9 अप्रैल तक 9 करोड़ 80 लाख 75 हजार 160 कोरोना के डोज लोगों को दिए जा चुके हैं. 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर से सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है. देश में फिलहाल , कोरोना से मृत्यु दर 1.27 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 91 फीसदी है. 

Zee Salam Live TV: