पंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, जाखड़ ने हरीश रावत के इस बयान पर जताई सख्त नाराज़गी

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने अगला पंजाब चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू की कियादत में लड़ने की बात कही थी, जिसपर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने सख्त नाराज़गी जताई है.

पंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, जाखड़ ने हरीश रावत के इस बयान पर जताई सख्त नाराज़गी
फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में जारी बवाल अभी तक थमता नहीं नज़र आ रहा है. सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी रियासत के पहले दलित सीएम के तौर पर हलफ लेने जा रहे हैं, लेकिन इसी दरमियान कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के बयान पर बवाल मच गया है.

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने अगला पंजाब चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू की कियादत में लड़ने की बात कही थी, जिसपर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने सख्त नाराज़गी जताई है और कहा है कि ऐसे बयान से वज़ीरे आला की ताकत मकज़ूर होती है.

सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है, 'चरणजीत सिंह चन्नी के शपथग्रहण समारोह के दिन श्री रावत का बयान कि 'चुनाव सिद्धू की कियादत में लड़ा जाएगा' चौंकाने वाला है. यह ऐसा है कि आप न सिर्फ मुख्यमंत्री के अधिकार को नज़रअंदाज़ कर रहे हैं बल्कि इस पद पर उनके चुनाव के वज़ूद को ही ख़ारिज कर रहे हैं.'

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस में चल रहे लंबे सियासी ड्रामे के बाद आलाकमान ने सीएम के लिए चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के नाम पर रविवार को मुहर लगा दी है. अब चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे पंजाब के 16वें वज़ीरे आला के तौर पर हलफ लेंगे.  हलफ बर्दारी की ये तकरीब चंडीगढ़ में आयोजित की जा रही है.

ये भी पढ़ें: काम की खबर: अब जेब में रखकर नहीं घूमना होगा DL और RC, केंद्र सरकार ने खत्म की बाध्यता

वहीं, ये भी बताया जा रहा है कि पंजाब में उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. सूत्रों का कहना है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा को उप मुख्यमंत्री बनाया जाना तय है जबकि दूसरे डिप्टी सीएम का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक शपथग्रहण का समारोह बेहद छोटा होगा और इसमें 40 लोगों के शामिल होने की संभावना है.

Zee Salaam Live TV: