J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी समेत दो आतंकवादी ढेर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1210682

J&K: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तानी समेत दो आतंकवादी ढेर

Jammu and Kashmir: 20 मामलों में तकरीबन 22 लोगों को निशाना बनाया गया है जिसमें कश्मीरी पंडित, सरकारी कर्मचारियों, राजपूत कम्युनिटी के लोग, चार प्रवासी और चार पंचायत लेवल के नेता शामिल हैं. 

Encounter

श्रीनगर: जम्मू व कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़ हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मार गिराए गए. सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया. मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल अहमद भी शामिल है. 

कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा के चकतारस कंड़ी इलाके में एक एंकाउंटर हुआ जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं. इसमें एक पाकिस्तानी आतंकवादी तुफैल भी शामिल है.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां सर्च आपरेशन शुरु किया. सुरक्षाबलों ने इलाके में आने-जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया और वहां सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया. सर्च आपरेशन के दौरान जैसे ही आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने करीब आते देखा वैसे ही उन लोगों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इसके बाद एंकाउंटर में दो आतंकवादियों को मार गिराया.

बताया जाता है कि सुरक्षाबलों की यह बहुत बड़ी कामयाबी है. एक खबर के मुताबिक जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने इस साल में 20 वारदातों को अंजाम दिया है जिसमें अल्पसंखयकों, प्रवासियों और सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है. इन 20 वारदातों में पुलिस ने 14 मामलों में आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन 6 मामले अभी भी ऐसे हैं जिसमें पुलिस को कामयाबी नहीं मिल पाई है.

यह भी पढ़ें: Live Accident: तेज रफ्तार SUV ने जानबूझकर बाइक सवार को मारी टक्कर; देखें VIDEO

बताया जाता है कि 20 मामलों में तकरीबन 22 लोगों को निशाना बनाया गया है जिसमें कश्मीरी पंडित, सरकारी कर्मचारियों, राजपूत कम्युनिटी के लोग, चार प्रवासी और चार पंचायत लेवल के नेता शामिल हैं. इस लिस्ट में चार पुलिस वाले, एक सिपाही, दो सीआरपीएफ के जावन, दो रेलवे पुलिस के कर्माचारी और तीन लोकल भी शामिल हैं.

जो 6 मामले अभी भी अनसुलझे हैं उनमे पिछले दो दिनों में हुए 3 मामले शामिल हैं. इसमें एक महिला टीचर, राजस्थान के बैंक मैनेजर और बिहार के एक कामगार को आतंकवादियों ने गोलियों से भून दिया था.

Video:

Trending news