शाहरूख खान ने रचा इतिहास, 3000 मीटर स्टीपलचेस में बनाया रिकॉर्ड, फाइनल में जगह की पक्की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2405567

शाहरूख खान ने रचा इतिहास, 3000 मीटर स्टीपलचेस में बनाया रिकॉर्ड, फाइनल में जगह की पक्की

Paris Paralympics 2024: शाहरूख खान ने 3000 मीटर स्टीपलचेस में नेशनल अंडर 20 रिकॉर्ड तोड़कर अपनी हीट में छठे स्थान हासिल की और इसी के साथ ही उन्होंने विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह पक्की कर ली.

 

शाहरूख खान ने रचा इतिहास, 3000 मीटर स्टीपलचेस में बनाया रिकॉर्ड, फाइनल में जगह की पक्की

Paris Olypmpics 2024: भारत के युवा एथलीट शाहरूख खान ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने  3000 मीटर स्टीपलचेस में नेशनल अंडर 20 रिकॉर्ड तोड़कर अपनी हीट में छठे स्थान पर रहते हुए विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर ली. शाहरूख ने यह उपलब्धि सिर्फ 8 मिनट  45. 12 सेकंड में हासिल कर ली.

18 साल के  के शाहरूख ने अपनी हीट में छठा स्थान हासिल किया. शाहरूख का फाइनल मुकाबला  31 अगस्त को होगा. खास बात यह है कि दोनों हीट में से टॉप आठ खिलाड़ियों ने फाइनल में जगह बनाई है. इससे पहले अंडर 20 नेशनल रिकॉर्ड राजस्थान के 19 साल के राजेश के नाम था, जिन्होंने मई में भुवनेश्वर में फेडरेशन कप नेशनल सीनियर चैम्पियनशिप में चौथा स्थान हासिल करके आठ मिनट 50. 12 सेकंड का वक्त निकाला था.

जय कुमार ने फाइनल में बनाई जगह 
खान का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 8 मिनट 51.75 सेकंड का था. उन्होंने पिछले साल जून में कोरिया में एशियाई अंडर 20 चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था. वहीं, भारत के जय कुमार ने पुरूषों की 400 मीटर दौड़ के फाइनल में एंट्री कर लिया जो अपनी सेमीफाइनल हीट में तीसरे पायदान पर रहे.

यह भी पढ़ें:- घर की बात घर में रहेगी, BJP के एक दूसरे नेता का बेटा ही संभालेगा BCCI सच‍िव जय शाह की विरासत!

 

शाहरूख खान पहले भी कर चुके हैं कमाल
गौरतलब है कि शाहरूख खान ने इसी साल 10 मार्च को स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ में हुए राष्ट्रीय जूनियर फेडरेशन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 3000 मीटर स्टीपलचेज में नए मीट रिकार्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता था. इसी टूर्नामेंट केव बाद शाहरूख खान ने दुबई में होने वाली एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया था.

 

Trending news