नहीं रहे दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न; 52 साल की उम्र में हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1115226

नहीं रहे दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न; 52 साल की उम्र में हुई मौत

Shane Warne Death: जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न की मौत हार्ट अटैक से हुई है. वार्न की बॉडी उनके विला में मिली थी. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. 

File Photo

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत से एक बेहद दर्दनाक खबर है. ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. शेन वाॉर्न की उम्र 52 साल थी. उनकी मौत की इस खबर से पूरे क्रिकेट जगत में मानों भूचाल से आ गया है.

जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न की मौत हार्ट अटैक से हुई है. वार्न की बॉडी उनके विला में मिली थी. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. पीटीआई के मुताबिक वॉर्न अपनी मौत के समय थाईलैंड में थे. आपको बता दें शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 300 से ज्यादा मुकाबले खेले हैं.

क्यों थे इतने बड़े दिग्गज?
300 मैच खेलने के साथ शेन एक उमदाह लेग स्पिनर भी थे. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 708 विकेट हैं. वहीं अगर बात करें वनडे की तो शेव वॉर्न के रिकॉर्ड में 293 का आकड़ा दर्ज है. इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल 1 का भी खिताब जीता है. वह पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. शेन वॉर्न को 2000 में 20वीं सदी के सबसे महान क्रिकेटर्स में गिना गया था. कई क्रिकेट के जानकारों का मानना था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनना चाहिए, लेकिन वह इस संभावना को हमेशा से नकारते आए थे.

Trending news