संजय राउत ने PM मोदी को मणिपुर क्यों जाने को कहा? 'आदिपुरुष' पर भी की बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1744193

संजय राउत ने PM मोदी को मणिपुर क्यों जाने को कहा? 'आदिपुरुष' पर भी की बात

शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने पीएम मोदी को मशविरा दिया है कि उन्हें मणिपुर जाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने आदिपुरुष के बारे में बातें कही हैं.

संजय राउत ने PM मोदी को मणिपुर क्यों जाने को कहा? 'आदिपुरुष' पर भी की बात

शिवसेना के नेता संजय राउत ने पीएम मोदी पर जबानी हमला बोला है. उनका कहना है कि पीएम मोदी को मणिपुर और जम्मू-कश्मीर जाना चाहिए. आरएसएस को मणिपुर के लोगों से डयलॉग करना चाहिए. आदिपुरूष फिल्म विवाद पर राउत ने कहा कि फिल्म में हिंदुत्व का मजाक बनाया जा रहा है.

दरअसल मणिपुर में जाति आधारित हिंसा जारी है. यहां पर मेइती समुदाय अपने आपको अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में डाले जाने की मांग कर रहा है. लेकिन यहां आदिवासी इसकी मुखालफत कर रहे हैं. दोनों समुदायों में यहां हिंसा जारी है. हिंसा अब तक 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है तो वहीं कई हजार लोग विस्थापित हुए हैं.

कमजोर विपक्ष के सवाल पर राउत ने कहा है कि सभी विपक्षई पार्टियों के नेता 23 जून को बिहार के पटना में मिल रहे हैं. उनके मुताबिक महाराष्ट्र से संजय राउत, शरद पवार और पूरे देश के लोग वहां जमा होंगे. उनके मुताबिक सभी एक साथ हैं और वह एक साथ रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra News: भारतीय मुसलमानों और औरंगजेब को लेकर ये क्या बोल गए देवेंद्र फडणवीस?

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट दोनों ही शिवसेना का स्थापना दिवस मना रहे हैं. एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना गोरेगांव में मौजूद NESCO ग्राउंड में प्रोग्राम का आयोजन कर रही है. इसके अलावा शिवसेना UBT सेंट्रेल मुंबई के सियोन में प्रोग्राम का आयोजन कर रही है. पिछले साल शिवसेना में बगावत हुई थी. इसके बाद पार्टी दो हिस्सों में बंट गई है. चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना को असली शिव सेना माना है. इसके उलट उद्धव ठाकरे के गुट को शिवसेना (उद्ध वालासाहेब ठाकरे) नाम दिया है.

ख्याल रहे कि 'आदिपुरुष' फिल्म में कुछ संवाद पर विवाद हुआ था. लोगों का मानना है कि फिल्म में राम के किरदार के साथ मजाक किया गया है. इसके बाद फिल्म के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि फिल्म के विवादित डॉयलॉग को बदला जाएगा.

इन डॉयलॉग पर विवाद:

"1. कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की.
2. तेरी बुआ का बगीचा है क्या जो हवा खाने चला आया.
3. जो हमारी बहनों को हाथ लगाएगा उनकी लंका लगा देंगे.
4. आप अपने काल के लिए कालीन बिछा रहे हैं.
5. मेरे एक सपोले ने तुम्हारे शेषनाग को लंबा कर दिया अभी तो पूरा पिटारा भरा पड़ा है."

Zee Salaam Live TV:

Trending news