मां की मौत के बाद टूट गई थी श्रद्धा, मार खाकर भी आफताब पूनावाला के साथ रहने को थी मजबूर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1442724

मां की मौत के बाद टूट गई थी श्रद्धा, मार खाकर भी आफताब पूनावाला के साथ रहने को थी मजबूर

Shraddha Walkar Murder: श्रद्धा वालकर की हत्या के खुलासे के बाद इस पूरे मामले की परत दर परत दबी चीजें बाहर आ रही है. श्रद्धा का पिछले 2 सालों से अपने घर वालों से कोई संपर्क नहीं था. अपना घर छोड़ने के बाद उसके घर वालों ने भी उससे अपना रिश्ता तोड़ लिया था. 

श्रद्धा वालकर आरोपी के साथ

मुंबईः महाराष्ट्र की रहने वाली श्रद्धा वालकर के करीबी दोस्तों ने उसके और आफताब के रिश्तों को लेकर कई खुलासे किए हैं. दोस्तों ने कहा है कि उसने एक बार शक जताया था कि आफताब पूनावाला उसका कत्ल कर सकता है, लेकिन इसके बावजूद वह उसके साथ रहने को मजबूर थी. अफताब द्वारा पीटे जाने की बात भी वह अपनी मां को बताया करती थी. मां की मौत के बाद जब उसका पिता एक बार उसे आफताब के घर से वापस ले जाने आया तो आफताब ने पिता के सामने श्रद्धा से माफी मांग ली और फिर श्रद्धा ने पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया.

उसने अपना घर यह कहकर छोड़ दिया था कि वह बालिग है और उसे अपने फैसले लेने का अधिकार है. पिता ने बताया है कि वह पति-पत्नी  2016 से खुद अलग रह रहे थे. 2018 में श्रद्धा के पिता को पता चला था कि वह पूनावाला के साथ रिश्ते में हैं. 2020 में उसकी मां का भी निधन हो गया, जिसके बाद श्रद्धा बिल्कुल टूट चुकी थी. श्रद्धा के मुंबई से दिल्ली आने के बाद उसका अपने सभी दोस्तों और घर वालों से संर्पक खत्म हो गया था. 

जंगल में मिले हड्डियों के टुकड़े 
पूनावाला (28) को दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर की हत्या के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया है. मंगलवार को आरोपी के एक दोस्त को भी पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है और आरोपी को जंगल में उस जगह भी पुलिस लेकर गई, जहां उसने श्रद्धा के लाश के टुकड़ों को फेंका था. पुलिस ने वहां से हडिड्यों के कुछ टुकड़े बरामद किए हैं. 
गौरतलब है कि करीब छह माह पहले दिल्ली के महरौली इलाके में एक वीभत्स घटना में पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला घोंटकर मुबैयना तौर पर कत्ल कर दिया था, और उसकी लाश के करीब 35 टुकड़े कर उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर की क्षमता वाले फ्रिज में रखा. इसके बाद एक के बाद एक कर उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में फेंकता रहा. मामला आठ नवंबर को तब सामने आया जब मृतका के पिता महाराष्ट्र के पालघर से महरौली थाने में गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे.

डेटिंग ऐप बम्बल के जरिए दोनों की हुई थी मुलाकात 
पालघर जिले के वसई शहर में मानिकपुर पुलिस के मुताबिक, मास मीडिया में ग्रेजुएट श्रद्धा वालकर मुंबई के मलाड इलाके के एक कॉल सेंटर में काम करती थी. 2019 में डेटिंग ऐप बम्बल के जरिए वह पूनावाला से मिली थी. उसके दोस्तों ने कहा, ‘‘श्रद्धा मास मीडिया में स्नातक करने के बाद पत्रकार बनना चाहती थी, वह रंगमंच से भी जुड़ी थी. दोस्त ने 2018 में श्रद्धा में बदलाव महसूस किया. यह वही वक्त था, जब आफताब उसकी जिंदगी में आया था.’’ उसने कहा कि उन्हें 2019 में पूनावाला और श्रद्धा के संबंधों का पता चला और तब उन्हें पूनावाला एक ‘सामान्य आदमी’ लगा था. उसने कहा कि श्रद्धा और पूनावाला ‘लिव-इन रिलेशनशिप’ में थे और बाद में एक साथ काम करने की आपसी सहमति बनने के बाद वे दिल्ली चले गए. उसने कहा, ‘‘हमें कुछ वक्त पहले पता चला कि श्रद्धा गायब है, और अब यह सामने आया कि उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. 

अमेरिकी क्राइम शो ’डेक्सटर’ से प्रभावित था कातिल 
पुलिस ने कहा कि 18 मई को अपनी 27 वर्षीय प्रेमिका के शव के टुकड़े-टुकड़े करने के बाद मुल्जिम ने अगले दिन एक बड़ा रेफ्रिजरेटर खरीदा और अवशेषों को उसमें जमा कर दिया. आरोपी श्रद्धा के शरीर के टुकड़े पॉलीबैग में भरकर रात दो बजे घर से जंगल के लिए निकल जाता था. बदबू से बचने के लिए वह अपने घर में अगरबत्ती जलाता था. शेफ होने के नाते आफताब चाकू चलाने में माहिर था. आफताब कथित तौर पर अमेरिकी क्राइम शो ’डेक्सटर’ से प्रभावित था, जो एक ऐसे शख्स की कहानी बताता है जो दोहरी जिंदगी जीता है. आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने श्रद्धा के जिंदा होने का आभास देने के लिए जून तक उसके इंस्टाग्राम अकाउंट का इस्तेमाल किया था. पुलिस उसके मोबाइल फोन के विवरण की जांच कर रही हैं.

Zee Salaam

Trending news