Ankita Murder: जांच के लिए बनाई गई SIT, नाबालिग है बच्ची, POCSO की चलेंगी धाराएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1326822

Ankita Murder: जांच के लिए बनाई गई SIT, नाबालिग है बच्ची, POCSO की चलेंगी धाराएं

Ankita Murder: झारखंड के दुमका में लड़की पर पेट्रोल डाल कर जला देने का मामला बढ़ता ही जा रहा है. इस मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई है. बताया जाता है कि मामले में लड़की नाबालिग है कि इसलिए इसमें POCSO की धाराएं चलेंगी. 

Ankita Murder: जांच के लिए बनाई गई SIT, नाबालिग है बच्ची, POCSO की चलेंगी धाराएं

Ankita Murder: झारखंड के दुमका में 12वीं की एक छात्रा को जिंदा जला देने के मामले में जांच के लिए एक स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (SIT) का गठन किया गया है. लेकिन भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने इस मामले की जांच सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन CBI से कराने की मांग की है. मामले में पुलिस ने आरोपी शाहरुख के साथ उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है. 

प्रियंका ने किया ट्वीट

12वीं की छात्रा को जिंदा जालाए जाने के मामले में कई राजनीतिक नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस मामले में कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि "झारखंड- 12वीं में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए. अपराध की रोकथाम व न्याय के लिए जरुरी है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में सख्त व जल्द कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए." 

यह भी पढ़ें: दुमका केस के आरोपी की बढ़ीं मुश्किलें, POCSO की धाराओं के तहत चलेगा मुकदमा

नाबालिग है छात्रा

इससे पहले CWC की टीम अंकिता के घर पहुंची और मार्कशीट को देखा उसके बाद कहा कि "अंकिता की मार्कशीट के मुताबिक उसका जन्म 26 नवंबर 2006 को हुआ था, वह नाबालिग थी, इसलिए इस मामले में POCSO अधिनियम के तहत धाराएं लागू होती हैं." इससे पहले पुलिस ने अकिता की उम्र 19 साल बताई थी. 

क्या है पूरा मामला?

खबरों के मुताबिक 23 अगस्त को एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने के बाद 12वीं क्लास की एक छात्रा पर देर रात खिड़की से पेट्रोल डाल कर आग लगा दी. हादसे में छात्रा 90 फीसद जल गई. पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद छात्रा को रांची के रिम्स अस्पताल ले जाया गया. यहां लड़की की मौत हो गई है. 
पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ वक्त से युवक छात्रा को परेशान कर रहा था. प्रेम संबंध न रखने पर युवक ने छात्रा को जान से मारने की धमकी भी दी थी. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके के लोग आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news