असम: सैलाब के चलते फिर बिगड़े हालात, लाखों लोग मुतास्सिर, ब्रह्मपुत्र का बढ़ा जलस्तर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam756917

असम: सैलाब के चलते फिर बिगड़े हालात, लाखों लोग मुतास्सिर, ब्रह्मपुत्र का बढ़ा जलस्तर

घरों में सैलाब का पानी घुसने से मकामी लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों को खाने पीने का सामान भी अभी तक हुकूमत की तरफ से नहीं मिल पा रहा है

असम: सैलाब के चलते फिर बिगड़े हालात, लाखों लोग मुतास्सिर, ब्रह्मपुत्र का बढ़ा जलस्तर

गुवाहाटी/शरीफ उद्दीन: असम में एक बार फिर सैलाब के चलते 10 से भी ज्यादा जिलों के करीब दो लाख मुतास्सिह हो चुके हैं. अभी तक मकामी इंतेज़ामिया ने बाढ़ मुतास्सिरों के लिए कोई पुख्ता इंतज़ाम नहीं किए हैं. लोग खुद ब खुद अपने ज़रूरी सामानों को लेकर महफूज़ मकामात की जानिब बढ़ रहे हैं. असम में अभी भारी बारिश कीव वजह से ब्रह्मपुत्र का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. हमें सेंट्रल वाटर कमीशन के अहलकारों ने भी बताया कि बारिश के नहीं रुकने से ब्रह्मपुत्र का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर जा सकता है. 

सैलाब की वजह से स्कूल भी नहीं खुल रहे हैं और बच्चों की पढ़ाई का खासा नुकसनान हो रहा है. घरों में सैलाब का पानी घुसने से मकामी लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों को खाने पीने का सामान भी अभी तक हुकूमत की तरफ से नहीं मिल पा रहा है कुछ गैर इदारों ने अपने खर्च से सैलाब मुतास्सिरीन के लिए खाने का सामान मुहैया कराया है.

fallback

असम में साल में तीन में चार बार सैलाब आता है ऐसे में खेत खलियान सब तबाह हो जाते हैं. इस बार भी सैलाब की वजह से बड़े पैमाने पर खेती को नुकसान हुआ है. फिलहाल इस बारे में कोई ऑफिशियली आंकड़ा जारी नहीं  किया गया है. क्योंकि इस सैलाब की अभी तक सरकारी बुलेटिन पर खेत खलियान के नुकसान की बात नहीं दी गई है. 

Image preview

दूसरी जानिब बहुत से मेडिकल सेंटर भी सैलाब की वजह से पानी में डूबे हुए हैं. मंदसौर जिले के जनूबी सलमारा के बैंगर विटा मेडिकल के चारों तरफ सैलाब का पानी है और बारिश की वजह से पानी कम नहीं हो रहा है. इस जगह पर बीमार लोगों को सैलाब का पानी में ही अपना इलाज करवाना पड़ता है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news