बेटा चाहता था संगीत सीखना, माँ-बाप जबरन करवा रहे थे इंजीनियरिंग; मर गए दोनों के ख्वाब
Advertisement

बेटा चाहता था संगीत सीखना, माँ-बाप जबरन करवा रहे थे इंजीनियरिंग; मर गए दोनों के ख्वाब

Greater Noida Suicide Case: ग्रेटर नोएडा में रहने वाले बीटेक फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने तनाव में आकर खुदकुशी कर ली है. पुलिस के मुताबिक शिवम को संगीत का शौक था, लेकिन उसके पेरेंट्स उसे इंजीनियर बनाना चाहते थे. 
 

 

बेटा चाहता था संगीत सीखना, माँ-बाप जबरन करवा रहे थे इंजीनियरिंग; मर गए दोनों के ख्वाब
Greater Noida Suicide Case: फिल्म ' थ्री इडियट' में वायरस यानी बोमन ईरानी की बेटी का किरदार निभा रही करीना कपूर अपने बाप पर ही अपने भाई की हत्या का इलज़ाम लगाती है. वो कहती है कि उसे संगीत का शौक था लेकिन आप के इंजिनियर बनाने की जिद में उसने आत्महत्या कर ली थी, लेकिन मेरी नज़र में ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी. कहते हैं फिल्मकार अपनी कहानियों के किरदार समाज से ही लेता है. यही वजह है  कि फिल्म और साहित्य को समाज का आइना कहा जाता है...उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक ऐसी ही खबर आयी है, जो बिलकुल ' थ्री इडियट' फिल्म की कहानी जैसी है.. 
ग्रेटर नोएडा में एक बीटेक फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट ने पढ़ाई के तनाव से परेशान होकर खुदकुशी कर ली है. हॉस्टल के कमरे में उसका शव पंखे से लटका हुआ मिला, जिस कमरे में वह रहता था. मरने वाले युवक का नाम शिवम बताया जा रहा है, जो मूल रूप से सीतामढ़ी बिहार का रहने वाला था. शिवम ग्रेटर नोएडा बीटेक की पढ़ाई करने के लिए आया था, जो नॉलेज पार्क स्थित हॉस्टल में रहता था.   
 
खुदकुशी से पहले किया था पोस्ट
शिवम ने बुधवार की सुबह हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. इससे पहले उसने इंस्टाग्राम पर अपने करियर से संबंधित एक पोस्ट भी डाला था. उस पोस्ट को देखने के बाद एक साथी छात्र ने शिवम तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन उसके पहुँचने से पहले ही शिवम ने खुदकुशी कर ली थी.
 
संगीत का था शौक 
पुलिस के मुताबिक बताया जा रहा है कि शिवम को संगीत का शौक था, लेकिन उसके पेरेंट्स उसे उसकी मर्ज़ी के खिलाफ जबरन इंजीनियर बनाना चाहते थे. जिसके वजह से वो काफी परेशान रहता था. यह परेशानी उस पर इतनी भारी पड़ी कि उसने खुदकुशी कर ली. फिलहाल इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है.
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र के परिवार की तरफ से अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है. शिवम के खुदकुशी के असल वजह का फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस अपनी तरफ से इस मामले की जांच कर रही है. नोएडा में किसी स्टूडेंट के खुदकुशी की यह पहली खबर नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई छात्र-छात्रा तनाव में आकर खुदकशी कर चुके हैं. पिछले एक माह में ही दर्जन भर से ज्यादा लोग आत्महत्या कर चुके हैं, जिसमें कई स्टूडेंट्स भी थे.

Trending news