Uttrakhand Glacier पर आया Sonu Sood का ट्वीट, कही यह बड़ी बात
X

Uttrakhand Glacier पर आया Sonu Sood का ट्वीट, कही यह बड़ी बात

उत्तराखंड के चमोली जिले के गांव में फटे ग्लेशियर के से इलाके में तबाही मच गई है. बताया जा रहा है कि ग्लेशियर फटने के बाद ऋषिगंगा में पनबिजली में काम करने वाले करीब 150 मजदूर लापता हो गए हैं.

Uttrakhand Glacier पर आया Sonu Sood का ट्वीट, कही यह बड़ी बात

नई दिल्ली: उत्तराखंड के चमोली जिले के गांव में फटे ग्लेशियर के से इलाके में तबाही मच गई है. बताया जा रहा है कि ग्लेशियर फटने के बाद ऋषिगंगा में पनबिजली में काम करने वाले करीब 150 मजदूर लापता हो गए हैं. आईटीबीपी और राज्य प्रतिक्रिया बल (SDRF) के वर्कर्स को फंसे हुए लोगों के निकालने के लिए इलाकों में भेजा गया है. 

हादसा से तबाही पेश आने के बाद तमाम बड़ा हस्तियों ने दुख का इज़हार किया है. कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन में लोगों की मदद कर असल जिंदगी में हीरो बने सोनू सूद ने भी इस हादसे पर दुख का इज़हार किया है, साथ ही उन्होंने लोगों साथ देने की बात कही है. सोनू सूद ने ट्वीट कर कहा है,"उत्तराखंड हम आपके साथ हैं."

यह भी पढ़ें: Glacier Blast: 150 लोग लापता, अमित शाह बोले- देवभूमि की हर संभव दी जाएगी मदद

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  होम मिनिस्टर अमित शाह ने भी देवनगरी की हर मुमकिन मदद करने की बात कही है. पीएम मोदी ने कहा,"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उत्‍तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से उत्‍तराखंड आपदा के बारे में जानकारी ली है. उन्‍होंने सीएम से राहत और बचाव कार्य के बारे में जानकारी हासिल की. सभी संबंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं. NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए निकल गई हैं. देवभूमि को हर संभव मदद दी जाएगी."

अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा,'उत्तराखंड में आज सुबह 11 बजे जोशीमठ के आसपास एक बहुत बड़ी दुर्घटना हुई. ग्लेशियर टूटने से पानी का बहाव बहुत बड़ा है. पहले ऋषिगंगा और बाद में अलकनंदा में जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है. कुछ लोगों के हताहत होने की प्राथमिक सूचना मिली है.

इसके अलावा उन्होंने कहा,"इस मुश्किल वक्त में मोदी सरकार उत्तराखंड की अवाम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. NDRF, ITBP और SDRF की टीमें वहां पहुंच गई हैं, वायुसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है. देवभूमि में जानमाल का नुकसान कम से कम हो और वहाँ के हालात यथाशीघ्र सामान्य हो यह हमारी प्राथमिकता है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news