सपा ने फिर बदला बदायूं और सुल्तनापुर का टिकट, 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी
Advertisement

सपा ने फिर बदला बदायूं और सुल्तनापुर का टिकट, 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी

UP Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार एक बार फिर से दो टिकट में बदलाव करते हुए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी. पार्टी बदायूं और सुल्तानपुर सीट से उम्मीदवार बदल दिए हैं.

 

सपा ने फिर बदला बदायूं और सुल्तनापुर का टिकट, 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी

SP Candidates List: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट जारी कर दी.  पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सात लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की, जबकि दो सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं. 

उत्‍तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के सबसे प्रमुख सहयोगी दल सपा ने रविवार शाम को दो उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए तीसरी बार बदायूं संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बदल दिया. साप ने यहां से पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतारा है. इससे पहले इस सीट से शिवपाल यादव को टिकट मिला था. वहीं,  सुलतानपुर निर्वाचन क्षेत्र से भीम निषाद की जगह राम भुआल निषाद को उम्मीदवार बनाया गया है.

इन सीटों पर बदले उम्मीदवार...

पार्टी ने इससे पहले दिन में 7 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. सपा के स्पोक्सपर्सन राजपाल कश्यप ने कहा कि पार्टी ने दो बार के लोकसभा सदस्य भीष्म शंकर ‘कुशल’ तिवारी को डुमरियागंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी  बनाया है. तिवारी बसपा की टिकट पर साल 2007 से 2009 तक खलीलाबाद से और 2009 से 2014 तक संत कबीर नगर क्षेत्र से सांसद रहे. हालांकि, उन्होंने दिसंबर 2021 में वह सपा का दामन थाम लिया था.

पार्टी ने मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को जौनपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. सपा स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, श्रावस्ती सीट से मौजूदा BSP सांसद राम शिरोमणि वर्मा इस बार SP की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. वहीं, सपा के पूर्व एमएलए लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद को संत कबीर नगर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है.

इसके अलावा पार्टी ने सलेमपुर से पूर्व बसपा लोकसभा सदस्य रमाशंकर राजभर, फूलपुर लोकसभा सीट से अमरनाथ मौर्य और प्रिया सरोज को मछलीशहर सीट से उम्मीदावर घोषित किया है. 

बता दें कि निषाद का सुलतानपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता और वर्तमान सांसद मेनका गांधी से मुकाबला होगा. इस सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा. जबकि नतीजे 4 जून को आएंगे.

Trending news