UP Election: राजभर बोले- मुख्तार अंसारी का समर्थन करेगा SP-SBSP का गठबंधन
Advertisement

UP Election: राजभर बोले- मुख्तार अंसारी का समर्थन करेगा SP-SBSP का गठबंधन

राजभर का यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार को लेकर पहले के रुख को देखते हुए काफी बहुत ही अहम माना जा सकता है.

Om Prakash Rajbhar, File Photo

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) के साथ गठबंधन कर चुकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने चुनाव में मऊ सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को सपोर्ट करने का ऐलान किया है. सुभासपा के अध्यक्ष राजभर ने गुरुवार को बताया कि विधायक मुख्तार अंसारी से दो दिन पहले उनकी बांदा जेल में मुलाकात हुई थी.

उन्होंने अंसारी का खुलकर सपोर्ट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा के होने वाले चुनाव में सपा और सुभासपा गठबंधन की तरफ से मुख्तार अंसारी को समर्थन दिया जाएगा. राजभर ने कहा कि यह मुख्तार अंसारी पर निर्भर करता है कि वह सुभासपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हैं या फिर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर। यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी को समर्थन देने को तैयार होंगे, उन्होंने कहा, ‘‘सरकार बनानी है तो हिमायत देने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. जब अखिलेश यादव मायावती से गठबंधन कर सकते हैं तो फिर मुख्तार अंसारी को हिमायत देने में कोई समस्या नहीं होगी.'

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार ने भी लोगों को दी बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल में 12 रुपए की कमी

राजभर का यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार को लेकर पूर्व के रुख को देखते हुए काफी बहुत ही अहम माना जा सकता है. साल 2016 में मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को पार्टी में शामिल नहीं करने के अखिलेश के ऐलान के बाद उनकी अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से तनातनी हो गई थी. शिवपाल मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को सपा में शामिल करना चाहते थे जबकि अखिलेश ने इसका मुखर विरोध किया था. गौरतलब है कि सपा और सुभासपा ने उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव गठबंधन कर लड़ने का ऐलान किया है. राजभर बहुल पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का असर माना जाता है.
(इनपुट- भाषा)

Zee Salaam Live TV:

Trending news