Sri Lanka vs Afghanistan: इस वजह से हार सकती थी अफागनिस्तान की टीम, भानुका राजपक्षा ने बताया कमजोर प्वाइंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1334950

Sri Lanka vs Afghanistan: इस वजह से हार सकती थी अफागनिस्तान की टीम, भानुका राजपक्षा ने बताया कमजोर प्वाइंट

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से मैच जीत लिया है. लेकिन इस मैच में हुई खमियों के बारे में बताते हुए श्रीलंका के खिलाड़ी भानुका राजपक्षा ने बताया कि अफगानिस्तान के स्पिनरों के खिलाफ सावधानी से बल्लेबाजी करनी थी.

Sri Lanka vs Afghanistan: इस वजह से हार सकती थी अफागनिस्तान की टीम, भानुका राजपक्षा ने बताया कमजोर प्वाइंट

Sri Lanka vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर फॉर के मुकाबले में श्रीलंका की चार विकेट से जीत के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षा ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए उसके स्पिनरों को सावधानी के साथ खेलना था क्योंकि अफगानिस्तान के पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं.

मध्य क्रम में उतारना थी रणनीति

राजपक्षा ने मैच के बाद स्वीकार किया कि उन्हें मध्य क्रम में उतारना टीम की स्पिन का जवाब देने की रणनीति का हिस्सा था. श्रीलंका ने शनिवार को 176 के लक्ष्य को छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था. राजपक्षा ने पांचवें नंबर पर उतरते हुए 31 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: सुपर-4 की तस्वीर हुई साफ, देखिए पूरा शेड्यूल, भारत के होंगे तीन मुकाबले

105 रन पर आउट होना शर्मानाक था

राजपक्षा ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था लेकिन स्पिनरों के खिलाफ खेलना महत्वपूर्ण था. उन्होंने कहा,''हमारे लिए ग्रुप चरण मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 105 रन पर आउट हो जाना शर्मनाक था इसलिए हम यह दिखाना चाहते थे कि एक देश के रूप में हम अच्छा क्रिकेट खेलने वाले हैं. हमें सावधानी दिखाने की जरूरत थी जब उनके स्पिनर आक्रमण संभालने वाले थे. मैं आईपीएल में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरता था लेकिन यहां मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए मुझे पांच नंबर पर उतरना पड़ा.''

गेंदबाजों ने अंतिम समय पर की अच्छी गेंदबाजी

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा, "हम एक टीम की तरह से इसी तरह से जीत चाहते थे, हमें पता था कि हम इस लक्ष्य को पा सकते हैं. हम लक्ष्य का पीछा करने को देख रहे थे, हमें पता था कि पिच किस तरह की है. उनके पास अनुभव था, उनके बल्लेबाज अच्छे थे लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अंतिम समय पर आकर अच्छी गेंदबाजी की. मैच को जीतने में साझेदारी अहम होती है. हमारी ओपनिंग साझेदारी के बारे में ज्यादा बात नहीं हो रही है, लेकिन अंत में हमारे बल्लेबाजों खासकर भानुका राजापक्षा ने दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news