Supreme Court का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, प्रोमोट होने लगी क्रिप्टोकरेंसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2438713

Supreme Court का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, प्रोमोट होने लगी क्रिप्टोकरेंसी

Supreme Court: भारतीय सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है. अब इस चैनल पर मेरिकी कंपनी रिपल लैब्स द्वारा के जरिए दिखाया गया एड दिख रहा है. पूरी खबर पढ़ें.

Supreme Court का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, प्रोमोट होने लगी क्रिप्टोकरेंसी

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया का यूट्यूब चैनल बैक हो गया है, और इस पर वर्तमान में अमेरिकी कंपनी रिपल लैब्स द्वारा विकसित क्रिप्टोकरेंसी XRP को बढ़ावा देने वाले वीडियो दिखाए जा रहे हैं. बता दें, टॉप कोर्ट अपने यूट्यूब चैनल का इस्तेमाल सार्वजनिक हित से जुड़े मामलों की सुनवाई की लाइवस्ट्रीम करने के लिए करता है.

सब वीडियो किए प्राइवेट

हाल ही में, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बलात्कार एवं हत्या मामले पर स्वतः संज्ञान मामले की सुनवाई यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम की गई थी. हैकर्स ने पहले की सुनवाई के वीडियो को प्राइवेट कर दिया है. इस समय एक खाली वीडियो लाइव है, जिसका टाइटल है "ब्रैड गार्लिंगहाउस: रिपल ने SEC के $2 बिलियन के जुर्माने पर प्रतिक्रिया दी! XRP मूल्य भविष्यवाणी".

प्रासंगिक रूप से, स्कैमर्स के जरिए लोकप्रिय वीडियो चैनलों की हैकिंग बड़े पैमाने पर हो रही है और रिपल ने खुद यूट्यूब पर अपने सीईओ ब्रैड गार्लिंगहाउस का रूप धारण करने वाले हैकर्स को रोकने में विफल रहने के लिए मुकदमा दायर किया था.

दी वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, "पिछले कई महीनों में, घोटालेबाजों ने रिपल और उसके सीईओ ब्रैड गार्लिंगहाउस के लिए आधिकारिक लगने वाले अकाउंट्स बनाए हैं. कुछ अकाउंट साफ तौर पर कामयाब यूट्यूबर्स से चुराए गए थे.

Trending news