'The Kerala Story' में किया गया बदलाव, 23 हजार नहीं 3 महिलाएं हुईं IS में शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1679477

'The Kerala Story' में किया गया बदलाव, 23 हजार नहीं 3 महिलाएं हुईं IS में शामिल

'The Kerala Story' पर हुए विवाद के बाद अब इसके डिस्क्रिप्शन में बदलाव किया गया है. डिस्क्लेमर में कहा गया है कि 32,000 हजार महिलाओं के बजाए 3 महिलाओं ने ISIS ज्वाइन किया था.

'The Kerala Story' में किया गया बदलाव, 23 हजार नहीं 3 महिलाएं हुईं IS में शामिल

'The Kerala Story' पर विवाद जारी है. फिल्म पर विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि ये सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. लेकिन अब फिल्म के डिस्क्रिप्श में बदलाव किया गया है. इस फिल्म का ट्रेलर यू-ट्यूब पर रिलीज कि या गया था. जिसमें दावा किया गया था कि केरल से 32,000 महिलाएं आतंकवादी समूह ISIS में शामिल हो गईं. लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है. इसके डिस्क्रिप्शन में लिखा गया है. केरल से सिर्फ तीन महिलाएं ISIS में शामिल हुईं.

दरअसल 'The Kerala Story' फिल्म 5 मई को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म की वजह से केरल की राजनीति में हलचल मच गई है. फिल्म में कथित धर्मांतरण दिखाया गया है. इसमें दावा किया जा रहा है कि 23 हजार निर्दोष महिलाओं की कहानी दिखाई गई है. तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के लिए फिल्म निर्माता की आलोचना हो रही है. इसी बीच फिल्म के डिस्क्रिप्शन में बदलाव किया गया है. 

यह भी पढ़ें: मुस्लिम परिवार ने हिंदू लड़की को किया मुसलमान; लड़की ने खोल दी हिंदूवादी संगठन की पोल

इस बीच इस बात का पता चला है कि भारत से कितने लोग IS में शामिल हुए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2014 के बाद 62 भारतीय युवा ISIS में शामिल हुए थे. आंकड़ों से पता चला है कि विदेशों में बसे 68 भारतीयों के ISIS से ताल्लुक हैं. भारत की सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक उन्होंने 274 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके तार ISIS से जुड़े थे. 

इससे पहले देश के मुस्लिम संगठन जमीयत उलमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि 'The Kerala Story' फिल्म पर रोक लगाई जाए. अर्जी में बताया गया था कि इससे मुस्लिम बिरादरी के लोगों के खिलाफ लोगों में गुस्सा भरेगा. इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में केरल हाई कोर्ट का रुख किया जा सकता है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news