वीकेंड कर्फ्यू के बीच दिल्ली हुकूमत का नया फैसला, आज पाबंदियों से इन्हें मिली स्पेशल छूट
Advertisement

वीकेंड कर्फ्यू के बीच दिल्ली हुकूमत का नया फैसला, आज पाबंदियों से इन्हें मिली स्पेशल छूट

Delhi Weekend Curfew: DDMA (दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट) के इस फैसले से उन लोगों को राहत मिलेगी, जिन्हें गुरुद्वारा जाना है.

वीकेंड कर्फ्यू के बीच दिल्ली हुकूमत का नया फैसला, आज पाबंदियों से इन्हें मिली स्पेशल छूट

Delhi Weekend Curfew: कौमी राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र शुक्रवार रात 10 बजे से दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू है. इसी दरमियान, DDMA (दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट) ने एक अलग आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि रविवार 9 जनवरी को प्रकाश पूरब के चलते वीकेंड कर्फ्यू में उन लोगों के लिये छूट रहेगी जिन्हें गुरुद्वारा जाना है. 

DDMA (दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट) के इस फैसले से उन लोगों को राहत मिलेगी, जिन्हें गुरुद्वारा जाना है. दरअसल रविवार को सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती है, जिसे ध्यान में रखते हुये श्रद्धालुओं को ये छूट दी गयी है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Weather: दिल्ली में भारी बारिश ने तोड़ा सालों का रिकॉर्ड! कई इलाकों में जलभराव की सूरतेहाल

गौरतलब है कि DDMA के पहले आदेश के मुताबिक, मज़हबी मकामात तो खुल सकते थे, लेकिन अकीदतमंदों को वहां जाने की इजाज़त नहीं थी, इस लिए DDMA को ये आदेश जारी करना पड़ा, लेकिन अब रविवार 9 जनवरी को प्रकाश पूरब के मौके पर श्रद्धालु गुरुद्वारा जा सकेंगे लेकिन इस दौरान सभी श्रद्धालुओं को कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें: बुरे हालात से गुजर रहे हैं Bihar Ambulance Drivers, कहानी सुनकर हो जाएंगे हैरान

कर्फ्यू को दौरान दुकानों पर लगा रहेगा ताला
वहीं, दूसरी तरफ कर्फ्यू के दौरान अवामी पार्क और उद्यान बंद रहेंगे. शादी समारोह और आखिरी रसूमात की अदायगी में सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत होगी. दक्षिण-पूर्वी जिले के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन दल रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, मेट्रो स्टेशनों और बाजारों के नियमित चक्कर लगाएंगे, ताकि यह यकीनी बनाया जा सके कि कोई भीड़ न हो और लोग अनावश्यक रूप से न घूमें. इसके अलावा दुकानें भी बंद रहेंगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news