Bharat Bandh: बंद के चलते रद्द हुई कई ट्रेनें, बुरी तरह प्रभावित हुआ ट्रैफिक, यह मेट्रो स्टेशन किया बंद
X

Bharat Bandh: बंद के चलते रद्द हुई कई ट्रेनें, बुरी तरह प्रभावित हुआ ट्रैफिक, यह मेट्रो स्टेशन किया बंद

हाल ही में डीएमआरसी ने एक ट्वीट कर बताया है कि पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को सिक्योरिटी के कारण बंद कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने ट्वीट कर कई तरह के अपडेट दिए हैं. 

Bharat Bandh: बंद के चलते रद्द हुई कई ट्रेनें, बुरी तरह प्रभावित हुआ ट्रैफिक, यह मेट्रो स्टेशन किया बंद

नई दिल्ली: किसान संगठनों के ज़रिए आज किए गए भारत ऐलान के बीच दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन (DMRC) और ट्रेफिक पुलिस ने कमर कस ली है. हाल ही में डीएमआरसी ने एक ट्वीट कर बताया है कि पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को सिक्योरिटी के कारण बंद कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने ट्वीट कर कई तरह के अपडेट दिए हैं. दिल्ली एनसीआर में बुरी तरह ट्रेफिक जाम देखे को मिल रहा है.


राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले वाहनों के रूप में गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों द्वारा आज किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर जाँच की जा रही है.



लाल किले के दोनों तरफ रास्ते बंद


दिल्ली-मेरठ हाईवे बंद
किसानों ने आज बुलाए गए भारत बंद के तहत गाजीपुर बार्डर पर नेशनल हाईवे 9 की दिल्ली से मेरठ लेन को बंद कर दिया है.


किसान आंदोलन की वजह से अब तक दिल्ली से जुड़ी कई ट्रेनें प्रभावित
➤ नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब सुबह 6:40 नई दिल्ली से चलती थी- रद्द
➤ नई दिल्ली- मोगा- सुबह 7 बजे रद्द
➤ पुरानी दिल्ली- पठानकोट रद्द
➤ वंदे भारत एक्सप्रेस- कटरा जाने वाली- नई दिल्ली से सुबह 6 बजे चली लेकिन पानीपत स्टेशन पर खड़ी है
➤ नई दिल्ली से सुबह 7 :20 अमृतसर शताब्दी रद्द
➤ नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे चलने वाली कालका शताब्दी रद्द


भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जारी रखने के लिए सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक 10 घंटे के भारत बंद का आह्वान किया है. जिसको देखते हुए राजधानी में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और किसी भी नाखुशगवार घटना को रोकने के लिए सिक्योरिटी के सख्त इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस के अनुसार, गश्त बढ़ा दी गई है, खास तौर पर सरहद से लगे इलाकों में चौकियों पर अतिरिक्त फोर्स तैनात किए गए हैं और राष्ट्रीय राजधानी में आ रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही है.

पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) दीपक यादव ने कहा, "भारत बंद के मद्देनजर, एहतियाती तौर पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. सीमा से लगे इलाकों में चौकियों पर सुरक्षा कड़ी की गई है और इंडिया गेट, विजय चौक जैसे प्रमुख स्थानों पर पर्याप्त तैनाती की गई है."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news