MP के इटारसी में ट्रेन हादसा; सोनभद्र मामले पर भारतीय रेल ने कांग्रेस को दिया जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2381039

MP के इटारसी में ट्रेन हादसा; सोनभद्र मामले पर भारतीय रेल ने कांग्रेस को दिया जवाब

Train Accident: मध्य प्रदेश के इटारसी में एक ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. वहीं उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ट्रेन हादसे पर भारतीय रेल ने जवाब दिया है.

MP के इटारसी में ट्रेन हादसा; सोनभद्र मामले पर भारतीय रेल ने कांग्रेस को दिया जवाब

Train Accident: सोमवार को देश में दो ट्रेन हादसे हो गए. मध्य प्रदेश के इटारसी में समर स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. यह ट्रेन रानी कमलापती से चलकर इटारसी होते हुए सहरसा जा रही थी. तभी 6.30 बजे हादसा हो गया. हादसे की खबर मिलते ही बचाव काम करने के लिए बचाव टीमें मौके पर पहुंच गईं.

हादसे के बाद अफरा-तफरी
सोमवार को ट्रेन इटारसी रेलवे जंक्शन पर पहुंच रही थी. ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने वाली थी, तभी प्लेटफॉर्म 2 पर पहुंचने से पहले ट्रेन के दो एसी कोच बी1 और बी2 पटरी से उतर गए. हादसा होते ही यात्री काफी डर गए. हादसा होने के बाद मौके पर काफी भीड़ हो गई. हादसे की खबर मिलते ही बचाव काम शुरू किया. पटरी से उतरे हुए डिब्बों को पटरी पर लाने की कोशिश की गई. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

सोनभद्र में हुआ हादसा
बीते कल यानी 11 अगस्त को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पावर प्लांट की तरफ से बनाए गए एक रेलवे ट्रैक पर एक प्राइवेट मालगाड़ी के दो डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए थे. सोनभद्र के शक्तिनगर इलाके में सुबह 11.30 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई थी. हदासे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

कांग्रेस ने रेल मंत्री पर साधा निशाना
इस मामले पर कांग्रेस ने रेल मंत्री को घेरा था. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि "रील मंत्री जी, यूपी के सोनभद्र में मालगाड़ी से उतर गई. 'छोटी-छोटी' घटना में इसे भी जोड़ लीजिए." इस पोस्ट के साथ कांग्रेस ने वीडियो भी पोस्ट किया था.

fallback

कांग्रेस को रेलवे का जवाब
इस पर भारतीय रेलवे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने जवाब दिया है. रेल मंत्रालय ने कांग्रेस के दावे को गलत बताया है. रेल मंत्रालय ने कहा कि यह ट्रे भारतीय रेल की नहीं है. रेल मंत्रालय ने लिखा कि "यह इंजन भारतीय रेलवे का नहीं है. यह ट्रैक भारतीय रेलवे के बुनियादी ढांचे का हिस्सा नहीं है. और वैगन भी भारतीय रेलवे का नहीं है."

Trending news