Umar Khalid ने मैसेज फैलाने के लिए एक्टर्स का लिया सहारा, कोर्ट में पुलिस का बड़ा दावा
Advertisement

Umar Khalid ने मैसेज फैलाने के लिए एक्टर्स का लिया सहारा, कोर्ट में पुलिस का बड़ा दावा

Umar Khalid News: उमर खालिद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी कि उमर ने एक साज़िश के तहत बड़ी हस्तियों का सहारा लिया.

Umar Khalid ने मैसेज फैलाने के लिए एक्टर्स का लिया सहारा, कोर्ट में पुलिस का बड़ा दावा

Umar Khalid: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को एक अदालत को बताया कि पूर्व जेएनयू छात्र और कार्यकर्ता उमर खालिद ने एक साजिश के तहत अपनी कहानी को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया और मशहूर हस्तियों के साथ अपने संबंधों का इस्तेमाल किया. 2020 के दिल्ली दंगों के मामले में उनकी जमानत याचिका का विरोध करते हुए, दिल्ली पुलिस ने बड़ी सोशल मीडिया फॉलोइंग वाले प्रभावशाली लोगों के साथ चैट का हवाला देते हुए एक इस बात को कहा है.

उमर खालिद पर बड़े इल्जाम

उमर खालिद पर 2020 के पूर्वोत्तर दिल्ली सांप्रदायिक दंगों के पीछे एक बड़ी साजिश का हिस्सा होने का आरोप है. उन पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है. एडिशनल सेशन न्यायाधीश समीर बाजपेयी के सामने मंगलवार को खालिद की जमानत याचिका के खिलाफ दलीलें दी गईं.

एक्टर्स के जरिए साझा किए लिंक

विशेष लोक अभियोजक अमित प्रसाद ने कहा कि उमर खालिद के मोबाइल फोन डेटा से पता चला है कि वह कुछ अभिनेताओं, राजनेताओं, कार्यकर्ताओं और मशहूर हस्तियों के संपर्क में था और उन्हें दिल्ली पुलिस के खिलाफ कुछ समाचार पोर्टलों के माध्यम से कुछ लिंक भेजे थे. वकील ने तर्क दिया कि खालिद ने एक "साजिश" के हिस्से के रूप में सोशल मीडिया पर अपनी कहानी को बढ़ाने के लिए कुछ मशहूर हस्तियों और राजनेताओं के साथ इन संबंधों को साझा किया.

उमर खालिद के पिता की भी की बात

इसके साथ ही कोर्ट में कहा गया कि उमर खालिद कुछ न्यूज आउटलेट के संपर्क में भी थे. वकील ने पीठ को बताया कि उमर खालिद के पिता ने भी न्यूज पोर्टल से कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है. उन्होंने पीटीआई से कहा,"उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है, और इसलिए वे ट्रायल कोर्ट में आए हैं. इस तरह वे (उनके पक्ष में) एक कहानी बना रहे हैं." उमर के खिलाफ जमानत के खिलाफ दिल्ली पुलिस की दलीलें सुनने के बाद मामले की सुनवाई बुधवार, 10 अप्रैल के लिए तय की गई है.

Trending news