UP Assembly Poll 2022: चौथे चरण के लिए 59 सीटों पर मतदान शुरू, मायावती ने सुबह-सुबह ही डाला वोट
Advertisement

UP Assembly Poll 2022: चौथे चरण के लिए 59 सीटों पर मतदान शुरू, मायावती ने सुबह-सुबह ही डाला वोट

इस चरण में मोदी सरकार के मंत्री अजय मिश्रा टेनी और कौशल किशोर के साथ-साथ योगी सरकार के कई मंत्रियों और भाजपा के दिग्गज नेताओं की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फतेहपुर, बांदा और उन्नाव की 59 सीटों पर बुधवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा. इस चरण में मोदी सरकार के मंत्री अजय मिश्रा टेनी और कौशल किशोर के साथ-साथ योगी सरकार के कई मंत्रियों और भाजपा के दिग्गज नेताओं की भी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.
2017 के विधानसभा चुनाव में इन 59 सीटों में से 51 सीट पर भाजपा और एक सीट पर उसकी सहयोगी अपना दल ( एस ) ने जीत हासिल की थी. भाजपा के लिए इस प्रदर्शन को दोहरा पाना एक बड़ी चुनौती है. वहीं मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने कोविड महामारी के मद्देनजर आगे के विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान पर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दे दी है. 

रोड-शो करने की छूट प्रदान कर दी
निर्वाचन आयोग ने कोविड महामारी के मद्देनजर विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान पर लगाए गए प्रतिबंधों में मंगलवार को और ढील दे दी और जिला अधिकारियों की पूर्व अनुमति से रोड-शो करने की छूट प्रदान कर दी है. आयोग ने राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को बैठक एवं रैलियां आयोजित करने की भी अनुमति दे दी और 50 फीसदी क्षमता की सीमा को हटा लिया. मणिपुर विधानसभा के लिए दो चरणों में होने वाले चुनाव और उत्तर प्रदेश में पांचवें, छठे और सातवें चरण के लिए प्रचार जारी है. गोवा, पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. सभी पांच राज्यों में मतगणना 10 मार्च को होगी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news