UP Board Result: रिजल्ट के लिए इस तरह चेक करलें Roll Number, यहां है डायरेक्ट लिंक

UP Board 10th and 12th Result 2021 में इस इंटर्नल एसेस्मेंट के आधार पर नतीजों का ऐलान किया जा रहा है. इसलिए इस बार बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्टूडेंट्स की भी मेरिट जारी नहीं होगी. 

UP Board Result: रिजल्ट के लिए इस तरह चेक करलें Roll Number, यहां है डायरेक्ट लिंक

नई दिल्ली: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट (UP Board 10th-12th Result) की राह देख रहे छात्रों और उनके परिवार वालों का आज इंतेजार खत्म होने जा रहा है. आज यानी शनिवार को बोर्ड (UP Board) की तरफ से दोपहर 3:30 बजे रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए आपके results. upmsp.edu.in, upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर जा सकते हैं.

UP Board 10th and 12th Result 2021 में इस इंटर्नल एसेस्मेंट के आधार पर नतीजों का ऐलान किया जा रहा है. इसलिए इस बार बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्टूडेंट्स की भी मेरिट जारी नहीं होगी. इसके अलावा कोई छात्र नंबर्स के खुश नहीं है तो उसके पास एग्जाम देने का मौका होगा. ऐसे छात्रों को बोर्ड के ज़रिए आयोजित किए जाने वाले ऑफलाइन एग्जाम में बैठने का मौका दिया जाएगा. इसके लिए कोई एग्जाम फीस भी नहीं होगी.

How To Download Up Board Roll Number: इस तरह डाउनलोड करें रोल नंबर
बोर्ड ने छात्रों के लिए रोल नंबर चेक करने का लिंक बीती शाम ही एक्टिवेट कर दिया था. हाईस्‍कूल के बच्चों के लिए उनके रोल नंबर उनके स्‍कूलों को भेज दिए गए है. स्टूडेंट्स को सलाह है कि वह अपने स्‍कूल से अपना रोल नंबर पता कर लें. क्योंकि इसके बिना आप रिजल्ट नहीं देख सकते. अगर आपके पास रोल नंबर नहीं है तो हम आपको रोल नंबर डाउनलोड करने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं. सबसे पहले यूपी बोर्ड (Up Board Website) की ऑफिशियल वेबसाइट results.upmsp.edu.in पर जना होगा.  यहां होम पेज पर 'महत्वपूर्ण सूचना एंव डाउनलोड सेक्शन' पर जाएं. इसके बाद 'हाई स्कूल परीक्षा वर्ष-2021 के परीक्षार्थियों द्वारा अपना अनुक्रमांक जानने के लिए यहां क्लिक करें' लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद नएपेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डाले और सर्च रोल नंबर पर क्लिक करें.

इस तरह चेक करें Up Board  रिजल्ट (How To Check UP Board Result)
➤ सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
➤ 10वीं या 12वीं परिणाम 2021 लिंक पर क्लिक करें.
➤ मांगी गई डिटेल जैसे रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, आदि सबमिट करें.
➤ इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा.
➤ रिलज्ट चेक करने के बाद आप चाहें तो इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV