अयोध्या फैसले के बाद जमीन खरीदने की मची होड़; CM योगी ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

अयोध्या फैसले के बाद जमीन खरीदने की मची होड़; CM योगी ने दिए जांच के आदेश

9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) के निर्माण को मंजूरी मिली. इसके बाद से ही अयोध्या में जमीन खरीदने की होड़ मच गई. 

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर पर फैसला आने के बाद यहां कई अधिकारियों के रिश्तेदारों ने कथित तौर पर जमीन खरदी है. इस मामले में योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं.

दरअसल, अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट लिखी है जिसमें यह अयोध्या में जमीन खरीदने का मामला है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस रिपोर्ट का संज्ञान लिया है और विधायकों, सांसदों व अधिकारियों की जानिब से जमीन की खरीद-फरोख्त करने के मामले में जांच के हुकम दिए हैं. इस मामले में अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह जांच करेंगे और एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट पेश करेंगे. इस मामले में विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि राम मंदिर के नाम पर बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. कई करीबियों का फायदा हो रहा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन के लिए अब नहीं लगवानी पड़ेगी सुई? अपनाना होगा यह तरीका  

दरअसल 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को मंजूरी मिली. इसके बाद से ही अयोध्या में जमीन खरीदने की होड़ मच गई. बताया जाता है कि स्थानीय विधायकों, नौकरशाहों के करीबी रिश्तेदारों समेत कई बड़ी हस्तियों ने अयोध्या में प्लॉट खरीदा है. 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि 5 किमी के दायरे में यहां तैनात अधिकारियों और बड़े नेताओं ने जमीनें खरीदी हैं. जिन लोगों ने जमीन खरीदी हैं उनमें स्थानीय विधायक, महापौर और राज्य ओबीसी आयोग के एक सदस्य, डिवीजनल कमिश्नर, उप-मंडल मजिस्ट्रेट, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस के अंचल अधिकारी, राज्य सूचना आयुक्त के रिश्तेदार शामिल हैं. बताया जाता है कि कुल 14 मामले सामने आए हैं जिन्होंने यहां जमीन खरीदी है. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news