5 बकरियां रोज 5 बजे किसान के खेत से चुरा रही थी फूल; किसान उन्हें पकड़कर ले गया थाने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1901753

5 बकरियां रोज 5 बजे किसान के खेत से चुरा रही थी फूल; किसान उन्हें पकड़कर ले गया थाने

यह मामला उत्तर प्रदेश के कानुपर का है, जहां एक किसान के खेत में आकर पांच बकरियों का झुंड रोज उसके गेंदे का फूल खा जा रही थी. एक दिन किसान उन्हें पकड़कर थाने ले गया. खबर में पढ़े आगे क्या हुआ ?   

अलामती तस्वीर

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक अजीब-वो-गरीब मामला सामने आया है. एक किसान फूल खाने के इल्जाम में दो बकरियों को पकड़कर थाने ले आया था, लेकिन बकरी के लिए कोई आपराधिक धाराएं न होने के कारण पुलिस ने बकरी मालिक को चेतावनी देकर बकरी को छोड़ दिया. यह घटना भीतरगांव ब्लॉक के गौरी ककरा गांव की है. 

किसान शैलेन्द्र निषाद के मुताबिक, उसके गेंदे के फूल के खेत से पिछले कई दिनों से फूल गायब हो रहे थे. किसान को लगा कि कोई चोर उसका फूल चुरा रहा है. चोर को रंगे हाथों पकड़ने की नियत से किसान एक दिन दिनभर पेड़ की ओट में सुबह से लेकर शाम तक बैठा रहा. वह चोर का इंतजार ही कर रहा था, तभी शाम के लगभग 5 बजे पांच बकरियों का एक समूह उसके खेत में आया और जल्दी-जल्दी गेंदे का फूल खाने लगी. किसान ने दौड़कर उन बकरियों को पकड़ना चाहा, और दो बकरियों को पकड़ लिया जबकि तीन बकरियां किसान को चकमा देकर भागने में कामयाब रही.

बकरियों को पकड़ने के बाद किसान सीधे सड़क पर गया. एक ऑटो लिया और उन्हें वाहन में लेकर नजदीकी पुलिस स्टेशन पहुंच गया. पुलिसकर्मी उस आदमी को थाने में बकरियों के साथ देखकर आश्चर्यचकित रह गए. उसके थाने आने का कारण जानकर पुलिस वाले और भी हैरान रह गए. पूछने पर किसान ने बताया कि ये बकरियां हर दिन चुपचाप मेरे खेत में आकर फूल खा रही थी, जिससे मुझे बहुत आर्थिक नुकसान हुआ है. बकरियों का मालिक उन पर कोई ध्यान नहीं देता है. इसलिए, मैं इन बकरियों को पकड़कर यहां ले आया हूं; इन्हे सजा दिलवाई जाए. 

पुलिस इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ने बताया कि बकरियां गांव की एक लड़की की थीं. चूंकि इस संदर्भ में कोई कानून तो है, नहीं कि बकरी को पकड़ा जाए, इसलिए बकरी मालिक लड़की को चेतावनी दी गई है कि बकरियों को बांधकर रखें ताकि वे खेतों में घुसकर फसलों को नुकसान न पहुंचाएं. फिल्हाल इस मामले को सुलझा लिया गया और निशाद द्वारा कोई प्रथम सूचना रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई है.

Zee Salaam

Trending news