UP राज्यसभा चुनाव: BSP को बड़ा झटका, 7 MLA हुए बागी, सपा से बढ़ी नजदीकियां!
Advertisement

UP राज्यसभा चुनाव: BSP को बड़ा झटका, 7 MLA हुए बागी, सपा से बढ़ी नजदीकियां!

बताया जा रहा है कि इन विधायकों ने 2 दिन पहले अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इन चार प्रस्तावकों समेत कुल 7 विधायक बीएसपी से बागी हुए हैं

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव के लिए नामाकंन का अमल खत्म हो चुका है. आज पर्चे चेक होने है लेकिन उससे पहले ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के उम्मीदवार रामजी गौतम के 4 प्रस्तावकों ने अपना नाम वापस ले लिया है. 

बताया जा रहा है कि इन विधायकों ने 2 दिन पहले अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इन चार प्रस्तावकों समेत कुल 7 विधायक बीएसपी से बागी हुए हैं. इस बगावत के बाद राज्यसभा चुनाव का पूरा हिसाब ही उलटा हो गया है. 

बता दें कि राज्य सभा की कुल 10 सीटों में से 8 पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. 1 सीट तक एसपी से रामगोपाल यादव और एक सीट पर बसपा से रामजी गौतम मैदान में हैं. माना जा रहा था कि भाजपा बैकडोर से बसपा को इस सीट के लिए हिमायत दे रहा है लेकिन BSP के 7 विधायकों के बागी हो जाने के बाद पूरा समीकरण बगड़ चुका है. 

कहा यह भी जा रहा है कि अखिलेश से बागी विधायकों की मुलाकात 26 अक्टूबर को ही हो चुकी थी फिर भी आखिरी ताऱीक तक इंतजार किया गया. एसपी के 10 विधायकों के प्रस्वात के साथ वाराणसी के रहने वाले प्रकाश बजाज का आज़ाद के तौर पर नामांकल करवा दिया गया. 

बागी विधायकों के नाम
बसपा से बगावत करने वालों में असलम राइनी, असलम अली, मुजतबा सिद्दीकी, हाकिल लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल और वंदना सिंह शामिल हैं. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news