UPPSC: PCS के नतीजों का हुआ ऐलान, दिल्ली की संचिता शर्मा ने मारी बाजी
Advertisement

UPPSC: PCS के नतीजों का हुआ ऐलान, दिल्ली की संचिता शर्मा ने मारी बाजी

इस एग्जाम में 487 पदों के लिए 476 उम्मीदवार सलेक्ट हुए हैं, जबकि 11 पदों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने से पद खाली रखे गए. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी पीसीएस एग्जाम के रिजल्ट का ऐलान कर दिया है. इस एग्जाम में 487 पदों के लिए 476 उम्मीदवार सलेक्ट हुए हैं, जबकि 11 पदों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने से पद खाली रखे गए. इस परीक्षा में दिल्ली की संचिता ने टॉप किया है. जबकि लखनऊ की शिवाक्षी दीक्षित ने दूसरा स्थान हासिल किया है. 

पलवल हरियाणा के मोहित रावत तीसरे नंबर पर रहे. बलिया के शिशिर कुमार सिंह चौथे नंबर पर रहे.  मेरठ के उदित पंवार पांचवें स्थान पर रहे.  प्रयागराज के ललित कुमार मिश्रा छठे स्थान पर. तो गाजियाबाद की प्रतीक्षा सिंह सातवें स्थान पर रहीं,  अमरोहा की महिमा आठवें नंबर पर रहीं. गोरखपुर के सुधांशु नायक नौवें और बाराबंकी की नेहा मिश्रा दसवें स्थान पर रहीं.

यह भी पढ़ें: डांस करते-करते बीच स्टेज में ही महिला डांसर ने बदल लिए कपड़े, देखिए VIDEO

8 अप्रैल को खत्म हुए थे इंटरव्यू 
पीसीएस के 487 पदों पर भर्ती के लिए 845 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किए गए थे. इनमें 43 अभ्यर्थी (Candidate) इंटरव्यू में अनुपस्थित रहे.  802 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू 1 से आठ अप्रैल तक दो शिफ्टों में लगातार आयोजित किए गए. ऐसा पहली बार हुआ है कि संडे को भी इटरव्यू हुए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news