लखनऊ में सोने की जगह को लेकर हुआ दो दोस्तों में झगड़ा; एक को हमेशा के लिए सुला दिया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1516543

लखनऊ में सोने की जगह को लेकर हुआ दो दोस्तों में झगड़ा; एक को हमेशा के लिए सुला दिया

Uttar Pradesh, Lucknow There was a fight between two friends over the sleeping, one kills other:  यह मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है, जहां एक धार्मिक स्थल में सोने की जगह को लेकर दो रिक्शा चालकों में आपस का झगड़ा खूनी संघर्ष में बदल गया और एक दोस्ता ने दूसरे की हत्या कर दी. 

अलामती तस्वीर

लखनऊः आपको अपनी जिंदगी से लाख शिकायतें हो सकती है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जिन सुविधाओं का आप उपभोग कर रहे हैं, उसे हासिल करना करोड़ों लोगों के लिए एक सपना होता है. जैसे- उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक रिक्शा चालक के लिए इस कराड़े की ठंड में रात गुजारने को एक छत के नीचे थोड़ी-सी जगह पा लेना ही उसका सपना था, लेकिन उसे वह भी नहीं मिला. इसे पाने की संघर्ष की कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ गई. 
लखनऊ में उत्तर प्रदेश के गवर्नर हाउस से महज 500 मीटर की दूरी पर ही एक धार्मिक स्थल में सोने की जगह को लेकर हुए झगड़े में एक रिक्शा चालक को उसके दोस्त ने पीट-पीट कर मार डाला. पुलिस को हादसे की जानकारी तब हुई जब कुछ रिक्शा चालकों ने इस घटना की उन्हें इसकी सूचना दी. शहर के कई बेघर रिक्शा चालकों को रात गुजारने के लिए स धार्मिक स्थल पर पनाह मिलती है. 

ठंड के लिहाज से थोड़ी आरामदायक जगह थी वह 
पुलिस के मुताबिक, पीड़ित इमामुल खान (60) का शमशेर उर्फ छोटे लाल कोरी के साथ ऐसी जगह पर सोने के लिए कहासुनी हो गई थी, जो इस कड़ाके की ठंड के लिहाज से थोड़ी आरामदायक थी. दोनों के बीच कहासुनी झगड़े में तब्दील हो गई और थोड़ी ही देर में शमशेर ने इमामुल पर हमला कर उसे बुरी तरह लहूलुहान कर दिया. खून से लथपथ इमामुल को देखकर एक अन्य रिक्शा चालक संतोष कुमार चौहान ने उस धार्मिक स्थल के कर्मचारियों को सूचित किया और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई. 

ईंट सर सिर कुचलकर की हत्या 
हजरतगंज पुलिस ने कहा, “इमामुल को एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया." पुलिस ने संतोष की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, जिसने पुलिस को बताया है कि उसने पिछली रात इमामुल और शमशेर को आपस में झगड़ते हुआ देखा था. संतोष ने कहा, “मैं उनकी लड़ाई को अनदेखा कर सो गया और बाद में पाया कि इमामुल का सिर किसी भारी वस्तु से कुचला हुआ था और उससे खून बह रहा था.’’ 

शहर छोड़कर भाग रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
घटना के बाद पुलिस हरकत में आई और एक टीम ने शमशेर की तलाश शुरू की और उसे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह शहर से दूर भागने की फिराक में था. डीसीपी, मध्य क्षेत्र, अपर्णा रजत कौशिक ने कहा कि शमशेर ने अपना अपराध कबूल कर लिया और कहा कि उसने उसे ईंट से इमामुल की हत्या कर दी थी. 

Zee Salaam

Trending news