कट्टरपंथियों से डरे भाजपा नेता यशपाल; रद्द की मुस्लिम युवक से बेटी की शादी
Advertisement

कट्टरपंथियों से डरे भाजपा नेता यशपाल; रद्द की मुस्लिम युवक से बेटी की शादी

BJP leader Yashpal Benam cancels daughter marriage to Muslim man:  उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बीजेपी नेता ने अपनी बेटी की शादी एक मुस्लिम युवक से तय की थी, लेकिन पार्टी और दक्षिणपंथी समूहों के भारी दबाव के कारण उन्होंने शादी को रद्द कर दिया है.

अलामती तस्वीर

पौड़ी गढ़वालः उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता द्वारा अपनी बेटी की उसके मुस्लिम दोस्त से तयशुदा शादी को रद्द कर दिया गया है. ऐसा उन्होंने अपनी ही पार्टी और दक्षिणपंथी नेताओं के भारी विरोध के कारण किया है.  
गौरतलब है कि पौड़ी गढ़वाल के नगरपालिका अध्यक्ष और पूर्व भाजपा विधायक यशपाल बेनाम ने अपनी बेटी मोनिका की शादी अमेठी के एक मुस्लिम युवक से तय की थी. यह शादी दोनों परिवारों की सहमति से तय हुई थी. इस शादी के लिए बाजाब्ता शादी कार्ड भी छपवाए गए थे, लेकिन ये कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद भाजपा नेता और लड़की के पिता को अपनी ही पार्टी और दक्षिणपंथी समूहों से भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा था. आखिर में उन्हें इस शादी को रद्द करने का ऐलान करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: BJP नेता मुस्लिम लड़के से कर रहे हैं बेटी की शादी; पिता का जवाब सुनकर मर जाएंगे कट्टरपंथी 

भाजपा नेता यशपाल बेनाम ने कहा कि बेटी की शादी को दूल्हे के परिवार के साथ 'आपसी सहमति' से रद्द कर दिया गसा है. बीजेपी नेता की बेटी की शादी 28 मई को होनी थी. भाजपा नेता ने शनिवार को मीडियाकर्मियों से कहा, "28 मई को होने वाली शादी अब रद्द कर दी गई है." उन्होंने कहा, "जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं नहीं चाहता था कि मेरी बेटी की शादी पुलिस और प्रशासन के संरक्षण में हो. मैं जनभावनाओं का सम्मान करता हूं." बेनाम ने कहा, "शादी दोनों परिवारों की सहमति से हुई थी, लेकिन कुछ बातों के सामने आने के बाद इसे तोड़ना पड़ा." 

यशपाल बेनाम ने कहा, "मेरी बेटी की शादी एक मुस्लिम युवक से होने वाली थी. बच्चों की खुशी को देखते हुए दोनों परिवारों ने उनकी शादी कराने का फैसला किया था. इसके लिए कार्ड भी छपवाकर बांटे गए थे. सोशल मीडिया पर वायरल हुई शादी को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही थी. विवाद बढ़ने के बाद आपसी सहमति से दोनों परिवारों ने फिलहाल शादी की रस्में नहीं करने का फैसला किया है." हालांकि, उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की शादी उसी शख्स से करने का फैसला परिवार, शुभचिंतकों और वर पक्ष के साथ मिलकर बाद में लिया जाएगा.

Zee Salaam

Trending news