उदयपुर के स्कूल में चाकूबाजी के बाद भड़की हिंसा, मॉल में तोड़फोड़, धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2387565

उदयपुर के स्कूल में चाकूबाजी के बाद भड़की हिंसा, मॉल में तोड़फोड़, धारा 144 लागू

Udaipur Violence News: उदयपुर में 10वीं के एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद पूरे इलाके का माहौल खराब हो गया. इसके बाद उदयपुर में कई मॉल और दुकानों जमकर तोड़फोड़ हुई है. 

उदयपुर के स्कूल में चाकूबाजी के बाद भड़की हिंसा, मॉल में तोड़फोड़, धारा 144 लागू

Udaipur Violence News: राजस्थान के उदयपुर जिले के एक स्कूल में चाकूबाजी की घटना हुई है. जिसमें एक बच्चा घायल हो गया है. दरअसल, 10वीं के एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. जिसके बाद पूरे इलाके का माहौल खराब हो गया. इसके बाद उदयपुर में कई मॉल और दुकानों जमकर तोड़फोड़ हुई है. इस घटना के बाद जिले में धारा 114 लगा दी गई है.

जिला कलेक्टर ने क्या कहा?
उदयपुर के जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया, "यह घटना आज तड़के हुई. हमें दो बच्चों के बीच झगड़े की खबर मिली, जिसमें एक बच्चे की जांघ पर चाकू से हमला किया गया. घाव गहरा था और बच्चे को फौरन अस्पताल ले जाया गया. मैंने बच्चे से मुलाकात की है, उसकी हालत अब स्थिर है. पुलिस घटना के पीछे के कारणों की जांच कर रही है. मैं लोगों से अपील करना चाहूंगा कि किसी भी तरह की अफवाहों या झूठी सूचना पर ध्यान न दें. चाकू से हमला करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है."

उन्होंने आगे कहा, "हम जांच कर रहे हैं कि क्या इस घटना में कोई दूसरे व्यक्ति या बच्चा शामिल है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. मैं अपील करूंगा कि अगर किसी को व्हाट्सएप से कोई जानकारी या फॉरवर्ड मिले, तो कृपया पहले प्रशासन से इसकी पुष्टि करें, क्योंकि ऐसे लोग हो सकते हैं जो माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे. शहर में शांति बनाए रखना हमारा कर्तव्य है."

एसपी ने क्या कहा?
उदयपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) योगेश गोयल ने बताया, "कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, आरोपी को हिरासत में लिया गया है." 

इससे पहले भी हुई थी हिंसा
इस साल जून में राज्य के जोधपुर में राजाराम सर्किल के पास ईदगाह में दो नए गेट लगाने को लेकर सांप्रदायिक झड़पें हुई थी. पुलिस के मुताबिक, हिंसा के सिलसिले में 51 लोगों को हिरासत में लिया गया था. जोधपुर पश्चिम के डीसीपी राजेश कुमार यादव ने पीटीआई को बताया था कि सूरसागर में राजाराम सर्किल के पास ईदगाह के पीछे एक गेट के निर्माण को लेकर झड़प शुरू हुई थी.

Trending news