Monsoon 2022: दिल्ली- एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Advertisement

Monsoon 2022: दिल्ली- एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

Weather Forecast Today: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश में अगले 5 दिनों तक अच्छी बारिश का इमकान है.

Monsoon 2022: दिल्ली- एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

Monsoon 2022: पिछले रोज राजधान दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे गर्मी से बेहाल लोगों के लिए बुधवार का दिन काफी राहत भरा रहा. दिल्ली- एनसीआर, बिहार-झारखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. वहीं, कई जगह तो बारिश के कारण बाढ़ जैसी सूरते हाल पैदा हो गई. बिहार में बारिश के कारण पांच लोगों को मरने की खबर  है. 

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग ने बताया कि अभी दिल्ली-एनसीआर में और बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 28 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है. सुबह से आसमान में बादलों का डेरा है और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है.

इन राज्यों में भी होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-बिहार-यूपी-राजस्थान सहित कई राज्यों में  21 से 23 जुलाई तक हल्की बारिश का इमकान है. इस दौरान ज्यादा से ज्यादा तामपान 32 डिग्री तक रहेगा. वहीं, 24 जुलाई से बारिश कुछ हल्की हो जाएगी. लेकिन इसके बाद भी 25 जुलाई तक तापमान 34 डिग्री के आसपास बना रहेगा. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा की तलहटी में 21 जुलाई को बहुत तेज़ गरज के साथ छींटे पड़ने का इमकान है.  

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी से आज पूछताछ करेगी ED; समर्थन में कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

मौसम विभाग की पेशनगोई के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तर और मध्य प्रदेश, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और कर्नटाक के साहिली इलाको में हल्की बारिश हो सकती है. साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश का भी इमकान है. 

ये वीडियो भी देखिए: किसान बारिश के इंतेजार में सोया अपने खेत में, गाना गाकर किया भगवान को याद

Trending news