Weather Update: दिल्ली-यूपी और बिहार में लू से राहत, इन इलाकों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1664265

Weather Update: दिल्ली-यूपी और बिहार में लू से राहत, इन इलाकों में होगी बारिश

Weather Update: मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. इसके मुताबिक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और बारिश होगी.

Weather Update: दिल्ली-यूपी और बिहार में लू से राहत, इन इलाकों में होगी बारिश

Weather Update: भारत में इन दिनों गर्मी का कहर बर्पा है. ऐसे में मौसम विभाग विभाग (IMD) ने रहात की खबर दी है. मौसम विज्ञान ने बताया है कि अगले चार पांच दिनों तक लू से राहत मिलेगी. मौसम विज्ञान ने बताया है कि चक्रवाती तूफान की वजह से ऐसा होगा. प्राइवे मौसम एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि एक और कम दबाव का इलाका पूर्वोत्तर बिहार से झारखंड ओडिशा तक बना हुआ है. इस तरह के हालात में बादल छाते हैं और बारिश होती है. इस वजह से तापमान में गिरावट भी आती है. 

इन इलाकों में होगी बारिश

देश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को तो लू से राहत मिली लेकिन कई दूसरे इलाकों जैसे यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में तापमान 40 डिग्री के आस पास रहा. वहीं पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा में लू की मार कुछ कम हुई है. अगले पांच दिनों तक लोगों को लू से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: How to Celebrate Eid: ईद के दिन जरूर करें ये 5 पांच काम

मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों में ओडिशा में बारिश हो सकता है. अगले दो दिनों में बिहार में बारिश हो सकती है. विदर्भ में ओलावृष्टि का अनुमान है. इसके अलावा अगर हरियाणा, पूर्वोत्तर राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां धूल भरी आंधी आ सकती है.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सों में लोगों को लू का सामना करना पड़ रहा है. मैदानी इलाकों में तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच गया है. ज्यादा गर्मी होने की वजह से कई स्कूलों को बंद करना पड़ा है. 

IMD के मुताबिक चक्रवाती हवाओं का एक इलाका मध्य प्रदेश और दूसरा तमिलनाडु पर बना हुआ है. कम दबाव का इलाका उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश से तेलंगाना से होते हुए तमिलनाडु तक बना हुआ है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news