Weather Update Today: मुल्क के कई राज्यों में होगी भारी बारीश; जानें मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1876780

Weather Update Today: मुल्क के कई राज्यों में होगी भारी बारीश; जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: देश के कई राज्यों में बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 18 सितंबर को कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है. 

Weather Update Today: मुल्क के कई राज्यों में होगी भारी बारीश; जानें मौसम का मिजाज

Weather Update Today: मुल्क के कई राज्यों में बारिश होने के बाद उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. लेकिन कुछ प्रदेशों में बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. मध्य प्रदेश में 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश के बाद प्रदेश में हालात बेकाबू हो गए हैं. वहीं गुजरात में मौसम विभाग ने आज यानी 18 सितंबर को रेड अलर्ड जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात में 19 सितंबर तक भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

दिल्ली-एनसीआर में होगी हल्की बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 18 सितंबर को कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है, तापमान की बात कि जाए तो अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. मुल्क की राजधानी समते हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू डिविजन, हरियाणा, पंजाब और कई दूसरे प्रदेशों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. 

उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश
उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद मौसम खुशनुमा बना हुआ है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 18 सितंबर को नॉर्थ उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा मुल्क के कई राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है, साथ ही मिजोरम, असम, मेघालय, मणिपुर में 21 सितंबर तक तेज बारिश होने की उम्मीद है. 

मध्य प्रदेश में रेड अलर्ड जारी
वहीं मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. यहां भी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. प्रदेश के उज्जैन जिले में क्षिप्रा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, भारी बारिश होने के वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है. इतना ही नहीं बारिश का पानी लोगों के दुकानों और घरों में घुस गया है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग ने राज्य में रेड अलर्ड जारी किया है.  

Zee Salaam

Trending news