पश्चिम बंगाल के विधायकों की बढ़ी सैलरी, CM ने इसलिए नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1860474

पश्चिम बंगाल के विधायकों की बढ़ी सैलरी, CM ने इसलिए नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी

West Bengal MLA Salary Hike: पश्चिम बंगाल में विधायकों और कैबिनेट मंत्रियों की सैलरी में इजाफा किया गया है. हालांकि CM ममता बनर्जी की सैलरी में कोई तबदीली नहीं हुई है. 

पश्चिम बंगाल के विधायकों की बढ़ी सैलरी, CM ने इसलिए नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी

West Bengal MLA Salary Hike: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्र ममता बनर्जी ने गुरुवार को विधायकों और मंत्रियों की सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने विधायकों और मंत्रियों की सैलरी में 40 हजार रुपये हर महीने बढ़ोतरी का ऐलान किया है. चूंकि ममता बनर्जी काफी अर्से से तन्ख्वाह नहीं ले रही हैं. इसलिए उनके वेतन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. 

ममता बनर्जी ने कहा कि "पश्चिम बंगाल विधानसभा के विधायकों का वेतन दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी कम है. इसलिए यह फैसला किया गया है कि उनके वेतन में 40 हजार रुपये हर महीने की बढ़ोतरी की जाएगी."

ममता बनर्जी ने कैबिनेट मंत्रियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी की है. अब राज्य के मंत्रियों को हर महीने 10900 रुपये के बजाए 50900 रुपये मिलेंगे. इसके अलावा कैबिनेट मंत्रियों को 11000 रुपये के मुकाबले 51000 रुपये मिलेंगे. 

एक अफसर के मुताबिक इसका मतलब यह है कि विधायकों की हर महीने की तंख्वाह और भत्ता 81 रुपये से बढ़कर 1.21 लाख रुपये हो जाएगी. इसी तरह से मंत्रियों को मिलने वाली हर महीने की तंख्वाह 1.10 लाख से बढ़कर 1.50 लाख रुपये हो जाएगी.

सैलरी बढ़ाने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि "सैलरी बढ़ाने का फैसला इस बात के मद्देनजर लिया गया है कि पश्चिम बंगाल में विधायकों की सैलरी दूसरे राज्यों के विधायकों के मुकाबले में बहुत कम है." पश्चिम बंगाल में राज्य के मुलाजिम लंबे अरसे से केंद्र सरकार के मुलाजिम की तरह से सैलरी और अलाउंस की मांग कर रहे हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Trending news